scriptMP का सबसे बड़ा अस्पताल : यूजी डॉक्टर्स ने पीजी डॉक्टर्स को पीटा, हड़ताल पर गए जूनियर डॉक्टर | Junior doctor on strike in hamidia hospital | Patrika News

MP का सबसे बड़ा अस्पताल : यूजी डॉक्टर्स ने पीजी डॉक्टर्स को पीटा, हड़ताल पर गए जूनियर डॉक्टर

locationभोपालPublished: Feb 15, 2020 11:50:44 am

रात में हुआ था आपसी विवाद…

 Hamidia Hospital

Hamidia Hospital

भोपाल@प्रवीण श्रीवास्तव की रिपोर्ट…

मध्य प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल हमीदिया के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं। सामने आ रही जानकारी के अनुसार शुक्रवार शनिवार की दरमियानी रात किसी बात को लेकर यूजी डाक्टर्स की पीजी डॉक्टर्स से लड़ाई हो गई।
इस लड़ाई में जूनियर डाक्टर्स ने सीनियर डॉक्टर्स को पीट दिया। वहीं आपसी विवाद के चलते ही जूनियर डाक्टर्स हड़ताल पर चले गए हैं। डॉक्टर्स के बीच लड़ाई की मुख्य वजह अब तक सामने नहीं आ सकी है। वहीं जूनियर डाक्टर्स की हड़ताल के चलते अस्पताल की व्यवस्था बिगड़ गई है।
वहीं जानकारों के अनुसार सामान्यत: अस्पताल में हड़ताल की मुख्य वजह मरीजों से बहस या सरकार से किसी मांग को लेकर होती है, लेकिन इस बार इसकी वजह आपसी विवाद बन गया।

hamidia_hospital.jpg
वहीं हमीदिया अस्पताल में जूडा व मरीज के बीच मारपीट की हर महीने एक-दो घटनाओं की सूचनाएं आती रहती हैं।
कब-कब हुई मारपीट ?

18 दिसंबर 2016- समय पर इलाज नहीं मिलने पर परिजनों ने आपत्ति की तो जूडा ने पिटाई कर दी। इसके बाद जूडा ने सुरक्षा की मांग को लेकर हड़ताल भी की थी।
25 दिसंबर 2016 -एक मरीज की मौत के बाद पिता ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया तो जूडा ने मारपीट की।

27 जनवरी 2017- दोस्त को इलाज नहीं मिलने पर कुछ युवकों ने हंगामा किया तो जूडा ने मारपीट की।
07 जनवरी 2017- एक मरीज ने सीएम हेल्पलाइन में शिकायत की तो जूडा ने मारपीट की।

पहले भी हो चुकीं हैं हड़ताल…
पूर्व में भी अपनी मांगों को लेकर हमीदिया के जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर जा चुके हैं, हड़ताल शुरू भी हुई लेकिन उस समय स्वास्थ्य मंत्री ने डॉक्टर्स से बात करने का मन बनाया। लेकिन दोनों के बीच बातचीत कुछ जमी नहीं। जिसके चलते डॉक्टर्स हड़ताल पर दोबारा चले गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो