स्क्रू ड्राइवर अड़ाकर की अश्लील हरकत, विरोध में जूडा ने की हड़ताल, 12 ऑपरेशन टले

स्क्रू ड्राइवर अड़ाकर की अश्लील हरकत, विरोध में जूडा ने की हड़ताल, 12 ऑपरेशन टले

KRISHNAKANT SHUKLA | Updated: 06 Oct 2019, 09:52:16 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

जीएमसी के गर्ल्स हॉस्टल में घुसा चोर: पीडि़ता के शोर मचाने पर चोर मोबाइल और 15 हजार रुपए लेकर भागा

भोपाल. गांधी मेडिकल कॉलेज Gandhi Medical College के गल्र्स हॉस्टल girls hostels में शनिवार तडक़े एक बदमाश ने महिला जूनियर डॉक्टर Female Junior Doctor के साथ छेड़छाड़ की कोशिश की। हालांकि जूनियर डॉक्टर की बहादुरी के आगे जब बदमाश सफल नहीं हो पाया तो लैपटॉप, मोबाइल सहित 15 हजार रुपए नकदी लेकर भाग गया। इस घटना के बाद एक बार फिर कैंपस की सुरक्षा पर सवालिया निशान लगा है।

जानकारी के अनुसार पीडि़ता गल्र्स हॉस्टल के ब्लॉक एच की दूसरी मंजिल पर रहती है। शनिवार सुबह 4:30 बजे अचानक हुई आहट से पीडि़ता की नींद खुल गई। बदमाश उसके पास ही बैठा हुआ था। इससे पहले कि वह शोर मचाती बदमाश ने उसका मुंह पकड़ लिया और गले पर नुकीला स्क्रूड्राइवर अड़ा दिया। इसके बाद बदमाश ने कमरे से पीडि़ता का मोबाइल, लैपटॉप और 15 हजार रुपए अपने कब्जे में ले लिए।

डीन के खिलाफ नारे

गल्र्स हॉस्टल में हुई इस घटना से गुस्साए जूनियर डॉक्टर ने शनिवार सुबह से ही जमकर हंगामा किया और कॉलेज प्रबंधन के साथ कॉलेज डीन के खिलाफ नारेबाजी की। जूडा के काम नहीं करने से 12 से अधिक ऑपरेशन टालना पड़े।

सबसे असुरक्षित है हॉस्टल-एच

जिस हॉस्टल में यह घटना हुई वह सबसे असुरक्षित माना जाता है। हॉस्टल की बाउंड्रीवॉल आठ फीट से कम उंची है। पीछे रैन बसेरा की बिल्डिंग है, जिससे कोई भी हॉस्टल की छत पर आ सकता है।

 

एक सप्ताह में चोरी की चौथी घटना

जूडा अध्यक्ष डॉ. सचेत सक्सेना का कहना है कि यह पहला मौका नहीं है जब हॉस्टल में चोरी की घटना हुई हो। गुरुवार रात भी गल्र्स हॉस्टल से दो मोबादल फोन चोरी हो गए थे।

पीडि़ता ने चोर को लात मारी और बाहर भागी

पीडि़ता ने बताया कि नकाबपोश बदमाश हॉस्टल में चोरी के इरादे से घुसा था, लेकिन कमरे में मुझे अकेला देख उसकी नीयत बिगड़ गई। बदमाश ने मेरा मुंह दबाकर कहा कि जल्दी कपड़े उतारो। ऐसा नहीं करने पर बदमाश ने जान से मारने की धमकी भी दी। पीडि़ता ने बताया कि इसी बीच मौका पाकर उसने बदमाश को लात मारी और भागकर कमरे से बाहर आ गई। शोर मचाने पर बदमाश भाग गया। पीडि़ता की शिकायत पर कोहेफि जा थाने ने धारा 458, 382 और 354 के तहत मामला दर्ज किया है।

सिर्फ मेन गेट पर ही फोकस थे कैमरे

हॉस्टल की बिल्डिंग में चार सीसीटीवी कैमरे हैं, लेकिन इनमें से एक खराब है, जबकि बाकी तीनों मेनगेट को फोकस करते हैं। हॉस्टल में घुसने के एक दर्जन से ज्यादा रास्ते हैं। इस लापरवाही के बावजूद कॉलेज प्रबंधन ने सुरक्षा के लिए कोई प्रयास नहीं किए।

काम किया बंद होने से परेशान होते रहे मरीज

चार महीने पहले पीडि़ता के रूम में भी चोरी हुई थी। जूडा का कहना है कि तब भी डीन ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। इधर, घटना से गुस्साए जूडा ने ओपीडी व इमरजेंसी में काम नहीं किया, जिससे सैकड़ों मरीज परेशान हुए।


सुरक्षा एजेंसी का ठेका होगा रद्द

मामले की गंभीरता को देखते हुए जीएमसी प्रशासन ने सुरक्षा एजेंसी का ठेका रद्द करने का निर्णय लिया है। लगातार चोरी की घटनाएं और आज की घटना से नाराज जीएमसी प्रशासन ने एजेंसी का ठेका निरस्त करने का निर्णय लिया है। सोमवार को आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

डीन और प्रशासन का पुतला जलाया

घटना और प्रबंधन के रवैये से नाराज जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन ने शनिवार रात आठ बजे डीन व प्रशासन का पुतला जलाया। सभी जूनियर डॉक्टरों ने रात में एकत्र हुए और डीन ऑफि स के बाहर पुतला जलाया।

छेड़छाड़, चोरी, धमकी देने समेत समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है। आरोपी की तलाश की जा रही है।
- अमरेश बोहरे, टीआई, कोहेफिजा थाना

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned