भोपाल पहुंचकर सिंधिया बोले- भाजपा मेरा घर और मैं सभी से मिलने आया

ज्योतिरादित्य सिंधिया के भोपाल पहुंचने पर भाजपा में हलचल तेज, निगम-मंडल की सुगबुगाहट तेज...।

By: Manish Gite

Updated: 09 Jun 2021, 03:18 PM IST

भोपाल। भाजपा के दिग्गज नेता एवं राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya m scindia) ने राजधानी पहुंचकर कहा है कि भाजपा मेरा घर है इसलिए मैं सभी से मिलने आया हूं। पिछले कुछ दिनों से चल रही भाजपा नेताओं की मुलाकातों पर सिंधिया ने मीडिया से कहा कि हम आपस में मिलें तो आप दुःखी, न मिले तो आप सवाल उठाते हैं। आप ही बता दीजिए हम क्या करें, जिससे आप खुश रहें।

 

यह भी पढ़ेंः मध्यप्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलें, गृहमंत्री बोले- शिवराज सिंह ही रहेंगे मुख्यमंत्री
यह भी पढ़ेंः नई समिति में सिंधिया का दबदबा, दिग्गज नेताओं की जाति बदलकर हुई बीजेपी की किरकिरी

पिछले कुछ दिनों से सिंधिया के दौरे से पहले राजधानी में भाजपा के नेताओं (bjp leaders) में चल रही मुलाकातों पर नेतृत्व परिवर्तन से जोड़कर देखा जा रहा था। सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों से चल रही इन खबरों पर प्रमुख विपक्षी दल भी मुखर हो गया था। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र को सोशल मीडिया पर चल रही इन खबरों का खंडन करना पड़ा था। नरोत्तम मिश्र ने कहा था कि शिवराजजी मुख्यमंत्री थे, मुख्यमंत्री हैं और मुख्यमंत्री रहेंगे। उन सब चर्चाओं के बाद सिंधिया को बुधवार को यह बयान देना पड़ा।

 

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए जितिन प्रसाद के लिए क्या बोले- ज्योतिरादित्य सिंधिया?

यह भी पढ़ेंः केंद्रीय मंत्री के साथ भोजन करने पहुंचे सिंधिया समर्थक को किया बाहर, देखें VIDEO

यह भी पढ़ेंः ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी सड़क पर गिरा, काफिला रोककर मदद करने पहुंचे सिंधिया

इससे पहले, राज्यसभा सांसद एवं भाजपा के दिग्गज नेता ज्योतिरादत्य सिंधिया बुधवार को तीन दिनों के दौरे पर मध्यप्रदेश पहुंचे। राजाभोज एयरपोर्ट पर बुधवार को सिंधिया तीन दिनों के दौरे पर भोपाल पहुंचे। एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट भी एयरपोर्ट पर पहुंचे। सिंधिया एयरपोर्ट से सीधे सीएम हाउस के लिए रवाना हो गए। सिंधिया अपने भोपाल दौरे के वक्त मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ लिंच में शामिल हुए। इसके बाद वे मुख्यमंत्री निवास में शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात करेंगे। इसके बाद शाम को समिधा पहुंचकर संघ कार्यालय में दीपक विस्पुते मुलाकात करेंगे। रात में वे पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव के घर डिनर में शामिल हुए। सिंधिया अपने प्रदेश दौरे में भिंड, मुरैना और ग्वालियर भी जाएंगे।

 

निगम-मंडल अध्यक्षों को लेकर चर्चा

सिंधिया के दौरे से पहले ही भाजपा में हलचाल तेज हो गई है। सिंधिया के दौरे को निगम-मंडल से जोड़कर भी देखा जा रहा है। मुख्यमंत्री चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ ही होने वाली बैठकों में शामिल होने के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल भी भोपाल में हैं। दिग्गजों की इन मुलाकातों के कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि बैठकों के बाद जल्द ही निगम-मंडलों में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष की नियुक्तियों को लेकर निर्णय हो सकते हैं। क्योंकि सिंधिया जब कांग्रेस छोड़ भाजपा में आए थे तो कई नेता तो मंत्री बन गए लेकिन कुछ समर्थक और बड़े नेता हैं जिन्हें एडजस्ट नहीं किया गया था। अब उन्हें कोई न कोई पद से नवाजा जा सकता है।

 

यह भी पढ़ेंः ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भाजपा की सदस्यता ली, कांग्रेस के लिए बोली यह बात

यह भी पढ़ेंः दो बार मुख्यमंत्री बनने से रह गए सिंधिया, इन नेताओं ने लगाया था अड़ंगा

लंच के बाद सीएम से मिलेंगे सिंधिया

सिंधिया की पहली बैठक प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन महामंत्री सुहास भगत और प्रदेश सह संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा के साथ हुई। इसके बाद सिंधिया मुख्यमंत्री से मिलने वाले हैं। सिंधिया समर्थक मंत्रियों के क्षेत्र में विधानसभा उपचुनाव के दौरान की गई घोषणाओं पर अमल को लेकर भी चर्चा करेंगे। इनके अलावा निगम-मंडल में होने वाली नियुक्तियों को लेकर भी दोनों नेताओं के बीच चर्चा होगी। मुख्यमंत्री से मिलने के बाद सिंधिया नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह और संघ के मध्य भारत प्रांत के क्षेत्र प्रचारक दीपक विस्पुते से मुलाकात कार्यक्रम था।

 

यह भी पढ़ेंः मोदी सरकार के मंत्री की नजर में टॉनिक है शराब, कोरोनाकाल में है ज्यादा जरूरी
यह भी पढ़ेंः इशारों में बताती हैं कोविड से बचाव के तरीके, वायरल हो रहे दीप्ति पटवा के वीडियो

BJP
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned