scriptग्वालियर-चंबल में बाढ़, खुद मॉनिटरिंग कर रहे सिंधिया, दो हेलीकॉप्टर भिजवाए | jyotiraditya m scindias sent helicopters for help flood news | Patrika News

ग्वालियर-चंबल में बाढ़, खुद मॉनिटरिंग कर रहे सिंधिया, दो हेलीकॉप्टर भिजवाए

locationभोपालPublished: Aug 02, 2021 07:51:42 pm

Submitted by:

Manish Gite

jyotiraditya m scindias: मुख्यमंत्री के साथ मिलकर बाढ़ प्रभावित इलाकों पर नजर रख रहे सिंधिया, रक्षा विभाग ने भेजे हेलीकाप्टर…।

scindia.png

भोपाल। ग्वालियर-चंबल संभाग में लगातार भारी बारिश के बाद बाढ़ से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। गुना, शिवपुरी, श्योपुर और भिंड के करीब ढाई सौ से अधिक गांव चारों तरफ से पानी में घिर गए हैं। बाढ़ में फंसे लोगों को निकालने के लिए वायुसेना से मदद ली जा रही है। तीन हेलीकाप्टर भी पहुंच गए हैं। वहीं नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी पल-पल की नजर अपने क्षेत्र पर रख रहे हैं।

 

सिंधिया ने सोमवार शाम को ट्वीट के जरिए कहा है कि शिवपुरी में बाढ़ से प्रभावित लोगों के बचाव के लिए 3 हेलीकॉप्टर रवाना हो चुके हैं। SDRF की टीम लोगों के बचाव के लिए मौके पर है और NDRF की टीम रवाना हो चुकी है। मुख्यमंत्री जी के साथ मैं स्वयं रेस्क्यू ऑपरेशन की मॉनिटरिंग कर रहा हूं।

 

यह भी पढ़ेंः शिवपुरी में मुसलाधार बारिश : 100 से अधिक गांव जलमग्न, लोगों को बचाने में जुटी वायुसेना

 

https://twitter.com/JM_Scindia/status/1422147689853063168?ref_src=twsrc%5Etfw

सिंधिया ने कहा कि क्षेत्र की चिंताजनक स्थिति को देखते हुए लगातार जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों के संपर्क में हूं। नागरिकों से मेरा अनुरोध है कि वे धीरज रखें, उनके बचाव के लिए सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है।

 

यह भी पढ़ेंः बाढ़ में घिरे 250 से अधिक गांव, शिवराज सरकार ने मांगी वायुसेना की मदद

 

https://twitter.com/ChouhanShivraj?ref_src=twsrc%5Etfw

उड्डयन मंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री जी के साथ मिलकर रक्षा मंत्रालय से स्थिति के बारे में बात कर लोगों के बचाव के लिए 2 MI-171 V (हिण्डोन ), सूरत से 2 MI -17 V-5, चंडी से 1 चिनूक हेलीकॉप्टर शिवपुरी में भिजवाने का निवेदन किया। इसके बाद 1 ALH और एक M17 हेलीकाप्टर प्रभावित क्षेत्रों की ओर चल पड़े हैं। टास्क फ़ोर्स ग्वालियर पहुँच चुकी है। ईश्वर से प्रभावितों की सुरक्षा की प्रार्थना करता हूँ। केंद्र और प्रदेश सरकार इस मुश्किल घड़ी में प्रदेश के एक-एक नागरिक के साथ डंट कर खड़ी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो