ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ हो रहा कांग्रेस में खराब व्यवहार : पूर्व मंत्री सारंग

सिंधिया हर हिसाब में राहुल से बीस...

भोपाल। महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से ज्योतिरादित्य सिंधिया को स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया जा चुका है। जिसे लेकर जहां एक ओर सिंधिया खेमे के नेता नाराज बताए जाते हैं। वहीं चर्चा तो इसे लेकर पार्टी के दो फाड़ होने तक की होने लगी है।

लेकिन सिंधिया को लेकर केवल कांग्रेस में ही नहीं बल्कि भाजपा में भी तरह तरह की बातें शुरू हो गईं हैं। इन्हीं सब बातों के बीच मध्य प्रदेश भाजपा के पूर्व मंत्री विश्वास सारंग ने आज भोपाल में ही मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष बनाया जाना ये साफ करता है कि कांग्रेस में केवल नेहरू परिवार को पद की सत्ता मिलेगी यह निश्चित है।

इससे पहले सिंधिया द्वारा काश्मीर मामले में भाजपा का समर्थन करने पर उनके भाजपा में आने को लेकर तमाम तरह की अटकलें सोशल मीडिया पर चल रही थी। दरअसल पूर्व मंत्री विश्वास सारंग ने कहा- ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस में खराब व्यवहार हो रहा है।


MP सरकार पर ये लगाए आरोप
मध्यप्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए सारंग ने लेकर कहा कि मध्यप्रदेश की सरकार झूठे वादों और झूठी नीतियों के सहारे चल रही है। यह सरकार अपनी नाकामी को छुपाने के लिए विज्ञापनों के माध्यम से अपने ही कर्तव्य की इतिश्री कर रही है।

विश्वास सारंग ने कहा कि सरकार ने वादा किया था कि आर्थिक रुप से कमजोर जोड़ों को मुख्यमंत्री विवाह योजना के माध्यम से 51 हजार रुपए देंगे, साढ़े 22 हजार विवाह इस योजना के तहत हुए, मगर अब तक किसी को भी राशि नहीं मिली है। सारंग का कहना है कि हम उन कन्याओं से मुलाकात करेंगे ओर उन बच्चियों की आवाज भी उठाएंगे।

गुट में बंटी हुई कांग्रेस
राज्य की कमलनाथ सरकार को पूर्व मंत्री विश्वास सारंग ने गफलत की सरकार बताते हुए कहा कि गुट और गिरोह में बंटी हुई कांग्रेस पार्टी की सरकार जब भी बनती है तब ऐसा ही होता है। राज्य के लोगों से वादा तो किया जाता है, मगर उसे निभाया नहीं जाता, उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस में पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का अपमान हो रहा है और उनके समर्थक मंत्री भी अपमानित हो रहे हैं।

सिंधिया हर हिसाब में राहुल से बीस...
मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए कांग्रेस में कोई रास्ता नहीं है। वे कद में, पद में हर हिसाब से राहुल से बीस है, सिंधिया के साथ निश्चित रुप से कांग्रेस में खराब व्यवहार हो रहा है। यह बातें विश्वास सारंग ने आज मीडिया से चर्चा करते हुए कहीं।

ये सिंधिया का अपमान...
ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर उन्होंने कहा कि सिंधिया के द्वारा राजनीति में हस्तक्षेप न हो, इसलिए उन्हें मध्यप्रदेश से हटाकर दूसरे राज्य में भेज दिया गया, ये उनका अपमान है।

Congress Jyotiraditya Scindia
Show More
दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned