मंत्रियों की संख्या पर माथापच्ची, 7 नामों को लेकर फंसा पेंच, शाह के बाद नड्डा से मिले ज्योतिरादित्य सिंधिया

शिवराज सिंह चौहान अभी मिनी कैबिनेट चाहते हैं।

By: Pawan Tiwari

Published: 18 Apr 2020, 08:45 AM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश में कितने मंत्रियों को शपथ दिलाई जाए इसको लेकर पेंच फंसता जा रहा है। माना जा रहा है कि एक से दो दिन में शिवराज सिंह चौहान अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं लेकिन अब नामों को लेकर पेंच फंस गया है। वहीं, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। इससे पहले सिंधिया गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात कर चुके हैं। दरअसल, शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल में मंत्रियों की संख्या को लेकर पेंच फंस गया है।

सात मंत्री चाहते हैं शिवराज
सूत्रों का कहना है कि शिवराज सिंह चौहान अभी सात मंत्रियों की मिनी कैबिनेट चाहते हैं। ये सभी वे अहम विभाग देखें जिनकी कोरोना कंट्रोल में भूमिका हो। वहीं, दूसरी तरफ ज्योतिरादित्य सिंधिया की मंशा है कि पूर्व सरकार से इस्तीफा देने वाले 6 मंत्रियों को पहली बार में ही कैबिनेट में जगह मिले। बताया जा रहा है कि शिवराज सिंह चौहान एक से दो दिनों में समाधान निकालकर मंत्रियों की शपथ करवा सकते हैं।

भोपाल पहुंचे दावेदार
शुक्रवार को मंत्रिमंडल में जगह पाने के लिए दावेदार भोपाल में डेरा डाले रहे। शिवराज ने केन्द्रीय नेतृत्व से फोन पर चर्चा की। हालांकि शाम तक राजभवन को इस मामले में कोई सूचना नहीं दी गई। उधर स्टेट गैरेज में 10 से 12 कारों को तैयार करने और उनके ड्राइवरों को ड्यूटी पर आने के लिए कहा गया है।

चौधरी ने की वीडी शर्मा से मुलाकात
वहीं, दूसरी तरफ पूर्व मंत्री प्रभुराम चौधरी ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि प्रभुराम चौधरी का नाम पहली सूची में शामिल नहीं है।

कौन हो सकता है शामिल
मंत्रिमंडल में ज्योतिरादित्य सिंधिया के खेमे से कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत को शामिल किया जा सकता है। वहीं दूसरी तरफ भाजपा के वरिष्ठ नेताओं गोपाल भार्गव, नरोत्तम मिश्रा, भूपेंद्र सिंह, रामपाल सिंह, विजय शाह, गौरीशंकर बिसेन और मीना सिंह को मंत्री बनाए जाने की चर्चा है। कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए वरिष्ठ नेता बिसाहूलाल को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि छोटे मंत्रिमंडल में दलित कोटे से तुलसी सिलावट तो आदिवासी कोटे से बिसाहूलाल, मीना सिंह और विजय शाह को मौका मिल सकता है।

Amit Shah Jyotiraditya Scindia
Show More
Pawan Tiwari
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned