scriptसिंधिया का दर्द, कहा- कुर्सी को ठुकराना आसान नहीं होता, मैंने 18 सालों में कांग्रेस से कुछ नहीं मांगा | jyotiraditya scindia: no race for chair in 18 years | Patrika News

सिंधिया का दर्द, कहा- कुर्सी को ठुकराना आसान नहीं होता, मैंने 18 सालों में कांग्रेस से कुछ नहीं मांगा

locationभोपालPublished: Jan 13, 2020 08:22:24 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग उठ रही है।

सिंधिया का दर्द, कहा- कुर्सी को ठुकराना आसान नहीं होता, मैंने 18 सालों में कांग्रेस से कुछ नहीं मांगा

सिंधिया का दर्द, कहा- कुर्सी को ठुकराना आसान नहीं होता, मैंने 18 सालों में कांग्रेस से कुछ नहीं मांगा

भोपाल. मध्यप्रदेश के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने और राज्यसभा भेजने की अटकलों के बीच एक बार फिर से बड़ा बयान दिया है। रविवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस सेवादल के प्रशिक्षण में पहुंचे थे इस दौरान सिंधिया ने कहा था कुर्सी का त्याग करना बहुत बड़ी बात होती है। कुर्सी को ठुकरना आसान नहीं होता है। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि मैं किसी पद के लिए राजनीति नहीं करता हूं मेरे लिए राजनीति का मतलब जनता की सेवा करना है। राजनीति मेरे लिए जनसेवा का एक जरिया है।
18 सालों से नहीं मांगा पद
ज्योतिरादित्य सिंधिया का दर्द भी इस दौरान झलका। सिंधिया ने कहा- कुर्सी ठुकराना आसान नहीं होता है। सिंधिया ने कहा- हमारे हिन्दी शब्दकोष में एक शब्द होता है राजनीति। कुछ लोगों के लिए राजनीति लक्ष्य होता है और जिन लोगों का लक्ष्य राजनीति होता है वो जनसेवा को माध्यम बनाकर राजनीति की कुर्सी हासिल कर लेते हैं। लेकिन कुछ लोग के लिए राजनीति सिर्फ समाज सेवा का माध्यम होता है। जिनके लिए समाज सेवा लक्ष्य होता हो उनके लिए राजनीति एक माध्यम हो सकती है। सिंधिया ने कहा कि ऐसे लोगों कुर्सी को ठुकरा देते हैं। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि कुर्सी को ठुकरना आसान नहीं होता है और मैंने 18 सालों में पार्टी से कुछ नहीं मांगा तो अब क्या मांगूगा। जिन लोगों का लक्ष्य राजनीति है वो समाज सेवा के माध्यम से कुर्सी पाना चाहते हैं। सिंधिया ने कहा कि मेरे जीवन में कुर्सी कभी महत्वपूर्ण नहीं रही। मुझे उदाहरण देने की जरूरत नहीं है मेरी जिंदगी का जो इतिहास रहा है वो आप सब लोगों के सामने है।
दीपिका पादुकोण को बधाई
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि मैं सभी फिल्में देखता हूं और छपाक भी देखूंगा। इसके साथ ही सिंधिया ने दीपिका पादुकोण बधाई भी दी।

https://twitter.com/JM_Scindia/status/1216374004430204932?ref_src=twsrc%5Etfw
सीएम की रेस में थे सिंधिया
बता दें कि मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया मुख्यमंत्री पद के दावेदार थे। लेकिन तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया की जगह कमलनाथ को मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया था। हाल ही में ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाराजगी की भी कई खबरें आई हैं हालांकि हर बार ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस खबरों का खंडन किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो