scriptआज भोपाल दौरे पर सिंधिया: सीएम के साथ करेंगे मीटिंग, कैबिनेट विस्तार की अटकलें तेज | jyotiraditya Scindia on Bhopal tour today: will meet with CM | Patrika News

आज भोपाल दौरे पर सिंधिया: सीएम के साथ करेंगे मीटिंग, कैबिनेट विस्तार की अटकलें तेज

locationभोपालPublished: Nov 30, 2020 08:30:29 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया 11 दिन बाद दिल्ली से भोपाल आ रहे हैं।

आज भोपाल दौरे पर सिंधिया: सीएम के साथ करेंगे मीटिंग, कैबिनेट विस्तार की अटकलें तेज

आज भोपाल दौरे पर सिंधिया: सीएम के साथ करेंगे मीटिंग, कैबिनेट विस्तार की अटकलें तेज

भोपाल. ज्योतिरादित्य सिंधिया आज भोपाल दौरे में आएंगे। ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल दौरे में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ मीटिंग करेंगे। सिंधिया के इस दौरे को कैबिनेट विस्तार से जोड़ कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने खेमे के हारे हुए मंत्रियों को निगम-मंडल या संगठन में पद दिलाना चाहते हैं। बता दें कि उपचुनाव में सिंधिया समर्थक दो मंत्री इस बार चुनाव हार गए हैं।

11 दिन बाद दूसरा दौरा
राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया 11 दिन बाद दिल्ली से भोपाल आ रहे हैं। यहां उनकी दोपहर करीब डेढ़ बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ मीटिंग होगी। ऐसे में अब मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अटकलों का दौर शुरू हो गया है। इससे पहले सिंधिया 19 नवंबर को भोपाल आए थे।
सिंधिया से मुलाकात के बाद इमरती देवी ने दिया था इस्तीफा
उपचुनाव में हारे 3 मंत्री इस्तीफा दे चुके हैं और इन्हें फिर से निगम मंडलों में जगह देने की चर्चा जोर पकड़ रही है। इसमें दो मंत्री इमरती देवी और गिर्राज दंडोतिया सिंधिया खेमे के माने जाते हैं। इमरती देवी ने हार के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ मीटिंग की थी। उसके बाद इमरती देवी ने मंत्री पद से इस्तीफा दिया था।

हारे हुए लोगों को पद दिलाने की चिंता
ज्योतिरादित्य सिंधिया दिल्ली से सोमवार सुबह साढ़े 10.30 बजे फ्लाइट से भोपाल पहुंचेंगे। स्थानीय कार्यक्रम के बाद दोपहर डेढ़ बजे वह सीएम शिवराज सिंह चौहान से मिलेंगे।

इमरती देवी को भी मिल सकती है जगह
28 सीटों पर हुए उपचुनाव में भाजपा के तीन मंत्रियों को हार का सामना करना पड़ा है। इसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे के दो मंत्री और कांग्रेस से भाजपा में आए एंदल सिंह कंसाना को हार का सामना करना पड़ा था। माना जा रहा है कि वीडी शर्मा की टीम में इमरती देवी को भी शामिल किया जा सकता है। वहीं, सूत्रों का कहना है कि इमरती देवी को निगम या मंडल में भी एडजस्ट किया जा सकता है। निगम या मंडल में एडजस्ट करने से इमरती देवी को कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिल सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो