ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले, 10 दिन पहले ही दे दिया था इस्तीफा, मैं ऑर्डर देने वाला नेता नहीं


कांग्रेस के महासचिव रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया कि उन्होंने क्यों दिया है इस्तीफा।

By: Muneshwar Kumar

Updated: 07 Jul 2019, 08:27 PM IST

भोपाल. लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी है। कांग्रेस महासचिव ( Congress General Secretary ) ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Scindia ) ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे ( Jyotiraditya resigns ) पर चुप्पी तोड़ते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मैं आठ-दस दिन पहले ही तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) को इस्तीफा भेज दिया था।

 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं आज इस्तीफा नहीं दिया हूं। मैं आठ-दस दिन पहले ही राहुल गांधी को हार की जिम्मेवारी लेते हुए इस्तीफा भेज दिया था। मैं भी पार्टी की हार के लिए बराबर का जिम्मेवार हूं।

इसे भी पढ़ें: ज्योतिरादित्य सिंधिया ले सकते हैं कांग्रेस में राहुल गांधी की जगह!

 

सिंधिया ने कहा कि मैं वो नेता नहीं हूं, जो अन्य लोगों को ऑर्डर देता हूं। मैं सोचता हूं कि अगर आपके पास जिम्मेदारी है तो जवाबदेही भी होती है। ऐसे में अगर चुनाव में पार्टी का प्रदर्शन अच्छा नहीं है तो मैं भी जिम्मेवार हूं। इसलिए मैंने इस्तीफा देने का फैसला किया।

इसे भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव में 'फेल' ज्योतिरादित्य सिंधिया का होने वाला है एक और 'इम्तिहान'

 

वहीं, राहुल गांधी के इस्तीफे पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि पार्टी इसके बारे में आगे निर्णय लेगी। लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद छोड़ने का फैसला किया।

 

उन्होंने यह भी कहा कि मैं जनादेश को स्वीकार करते हुए राहुल गांधी को कांग्रेस महासचिव के पद से इस्तीफा सौंप दिया है। मैं उन्हें इस जिम्मेदारी को सौंपने के लिए और मुझे पार्टी की सेवा करने का अवसर देने के धन्यवाद देता हूं। सिंधिया ने यह ट्वीट अपने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस में लगी है 'आग', कमलनाथ सरकार पर भी पहुंची आंच!

 

गौरतलब है कि लोकसभा चुनावों के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिम उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया गया था। वहीं, प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश की जिम्मेवारी सौंपी गई थी। सिंधिया ने ऐसे वक्त में इस्तीफा दिया है जब पार्टी के कई राज्यों के नेता अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं। और राहुल गांधी के प्रति अपनी सहानुभूति जता रहे हैं।

Congress Jyotiraditya Scindia
Show More
Muneshwar Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned