script1 जून को भोपाल आएंगे ज्योतिरादित्य, कांग्रेस के सीनियर नेताओं को दिलाएंगे भाजपा की सदस्यता | Jyotiraditya scindia will come to Bhopal on 1 June | Patrika News

1 जून को भोपाल आएंगे ज्योतिरादित्य, कांग्रेस के सीनियर नेताओं को दिलाएंगे भाजपा की सदस्यता

locationभोपालPublished: May 25, 2020 03:38:52 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे।

1 जून को भोपाल आएंगे ज्योतिरादित्य, कांग्रेस के सीनियर नेताओं को दिलाएंगे भाजपा की सदस्यता

1 जून को भोपाल आएंगे ज्योतिरादित्य, कांग्रेस के सीनियर नेताओं को दिलाएंगे भाजपा की सदस्यता

भोपाल. लॉकडाउन के चौथे चरण में लोगों को रियायतें मिली हैं और आर्थिक गतिविधियां भी शुरू हो गई हैं। वहीं, प्रदेश की 24 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भी राजनैतिक दल सक्रिय हो गए हैं। सिंधिया खेमे के नेता भाजपा कार्यालय के चक्कर काट कर रहे हैं। कई पूर्व मंत्रियों ने हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी मुलाकात की है। इसी बीच ये कहा जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया 1 जून को मध्यप्रदेश दौरे पर आ सकते हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे।
मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर लगातार चर्चाओं का दौर जारी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भाजपा मुख्यालय पहुंच कर पार्टी के नेताओं से चर्चा की है। वहीं, ज्योतिरादित्य सिंधिया भी एक जून को भोपाल आ रहे हैं। वे इस दौरान अपने समर्थक वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं को भाजपा की सदस्यता दिलाएंगे। इसके साथ ही वो आगे की रणनीति पर भी चर्चा करेंगे। सिंधिया इस दौरे नें पार्टी के सभी सीनियर लीडर से भी मुलाकात कर सकते हैं।
प्रभुराम चौधरी समर्थक भाजपा में शामिल
शनिवार को भोपाल स्थित बीजेपी ऑफिस में पूर्व मंत्री प्रभुराम चौधरी के 200 समर्थक कांग्रेस छोड़कर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर चुके हैं। प्रभुराम चौधरी, सिंधिया समर्थक नेता हैं।
सिंधिया खेमे के नेताओं से मुलाकात
कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे इमरती देवी और प्रद्युमन सिंह तोमर ने शनिवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की। उधर प्रभुराम चौधरी भी प्रदेश भाजपा कार्यालय में सीएम से मिले। सूत्रों के मुताबिक इन तीनों नेताओं ने अपने पसंद के विभाग की बात भी सीएम के सामने रखी है। पूर्व मंत्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया ने गुरुवार को सीएम शिवराज से मुलाकात की थी। बता दें कि प्रदेश की 24 सीटों पर उपचुनाव होना है। इन उपचुनावों को ध्यान में रखते हुए मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा।
सिंधिया खेमे के 8 नेताओं को मिल सकती है जगह
चर्चा है कि सीएम ने मंत्रिमंडल विस्तार के लिए सूची तैयार कर ली है। अब केन्द्रीय नेतृत्व की मुहर का इंतजार है। विस्तार में 20 से 22 मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है। जिसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे के 8 नेताओं केनाम तय हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो