कमलनाथ और दिग्विजय के नए पड़ोसी बने ज्योतिरादित्य, सिंधिया को मिला नया बंगला

कमलनाथ सरकार में मांग करने के बावजूद नहीं दिया था सरकारी बंगला...। इस कारण से भी की थी बगावत...।

By: Manish Gite

Published: 21 Jan 2021, 11:37 AM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश की सियासत में तूफान मचाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया अब पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और कमलनाथ के ही पड़ोसी बनेंगे। भोपाल में अब उनका नया पता श्यामला हिल्स का बी-5 नंबर का बंगला होगा। खास बात यह है कि इसी लाइन में पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती का भी बंगला है, जबकि सीएम हाउस भी काफी नजदीक है। गुरुवार सुबह से इस बंगले का रिनोवेशन तेज हो गया है। पुताई और मरम्मत के काम के लिए कर्मचारी काम में जुटे हुए हैं।

digvijay singh statement on scindia in madhya pradesh

 

भाजपा नेता एवं राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Scindia) को भोपाल में नया पता मिल गया है। उन्हें नया सरकारी मकान अलाट हो गया है। ज्योतिरादित्य के अनुरोध पर राज्य सरकार ने श्यामला हिल्स स्थित बी-5 अलाट कर दिया है। भोपाल की श्यामला हिल्स की खूबसूरत वादियों में उन्हें पूर्व मुख्यमंत्रियों का पड़ोसी बना दिया गया है। सिंधिया के बंगले के पड़ोस में दिग्विजय और उमा भारती का बंगला है। जबकि नजदीक में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का सरकारी आवास है।

 

kamal nath

कांग्रेस सरकार में नहीं दिया था बंगला

इससे पहले जब 2018 में ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस में थे, तब कमलनाथ सरकार में उपेक्षा के कारण उन्हें सरकारी बंगला आवंटित नहीं हो पाया था। राजनीतिक गलियारों में माना जाता है कि सिंधिया के कारण ही कांग्रेस की सरकार सत्ता में आई थी। चार इमली में उन्होंने बंगला आवंटि करने की मांग की थी, लेकिन वह भी नहीं हो पाया था। यह भी कारण है कि सिंधिया कमलनाथ से नाराज हो गए थे। सत्ता बदलने के बाद भाजपा में हाथों हाथ लिए जा रहे ज्योतिरादित्य की अब बंगले की तमन्ना पूरी हो रही है। गौरतलब है कि भोपाल में यह सबसे बड़े बंगले हैं, जो पूर्व मुख्यमंत्री या कैबिनेट स्तर के मंत्रियों को अलाट किए जाते हैं। इस बंगले में पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल रहते थे। सिंधइया अब इसी बंगले में शिफ्ट होंगे।

 

सिंधिया ने दिलाई मेले की छूट

इधर, सिंधिया ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर ग्वालियर व्यापार मेले में टैक्स में छूट देने की मांग की थी। जिसे मुख्यमंत्री ने स्वीकार कर लिया और छूट पर सहमति दे दी है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया इसी माह की 30 तारीख को ग्वालियर में व्यापार मेले का शुभारंभ करने वाले हैं।

Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned