scriptKailash Vijayvargiya did not get a place in the organization | शिवराज के बाद कैलाश विजयवर्गीय भी संगठन से बाहर, दलित नेता को बनाया एमपी का सह प्रभारी | Patrika News

शिवराज के बाद कैलाश विजयवर्गीय भी संगठन से बाहर, दलित नेता को बनाया एमपी का सह प्रभारी

भाजपा ने मध्यप्रदेश के किसी नेता को नहीं बनाया किसी राज्य का प्रभारी...। इटावा के दलित नेता बने एमपी के सह प्रभारी...।

भोपाल

Updated: September 09, 2022 07:19:47 pm

भोपाल। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने राज्यों के प्रभारी और सह प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है। इसमें भाजपा अध्यक्ष नड्डा के करीबी माने जाने वाले कैलाश विजयवर्गीय को कहीं जगह नहीं मिली है। पिछले माह ही विजयवर्गीय को पश्चिम बंगाल के प्रभारी पद से भी हटा दिया था। इधर, मध्यप्रदेश के प्रभारी के तौर पर पी. मुरलीधर राव और सह प्रभारी पंकजा मुंडे को बरकरार रखते हुए इटावा से भाजपा के सांसद डा. रामशंकर कठेरिया (dr Ram Shankar Katheria) को भी सह प्रभारी नियुक्त किया गया है। इस नियुक्ति को अगले विधानसभा चुनाव की तैयारियों से जोड़कर देखा जा रहा है।

vijay.png

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को फिलहाल किसी भी राज्य का जिम्मा नहीं दिया गया है। जबकि पिछले माह ही उनसे पश्चिम बंगाल का प्रभार भी छीन लिया था। अब कैलाश विजयवर्गीय सिर्फ राष्ट्रीय महासचिव रह गए हैं।

डा. रामशंकर कठेरिया बने सह प्रभारी

शुक्रवार शाम को जारी हुई भाजपा की लिस्ट में उत्तर प्रदेश के इटावा से सांसद (Member of Parliament from Etawah) डा. रामशंकर कठेरिया को मध्यप्रदेश में सह प्रभारी बनाया है। मध्यप्रदेश में भाजपा के संगठन प्रभारी के रूप में पी मुरलीधर राव और सहप्रभारी पंकजा मुंडे भी हैं।

itawa.png

 

यूपी के प्रभावी दलित नेता हैं कठेरिया

प्रोफेसर डा. रामशंकर कठेरिया यूपी के प्रभावी दलित नेता माने जाते हैं। इतना ही नहीं कठेरिया अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन भी रह चुके हैं। डा. कठेरिया आरएसएस के प्रचारक के रूप में काम कर चुके हैं। आगरा से दो बार सांसद रह चुके हैं। 6 जुलाई 2016 तक मानव संसाधन विकास मंत्रालय में राज्य मंत्री बनाए गए थे। वे मूलतः इटावा जिले के नागरिया गांव के रहने वाले हैं। कठेरिया अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष (Former CHAIRMAN National Commission for Scheduled Castes) भी रह चुके हैं।

शिवराज भी हो चुके हैं बाहर

इससे पहले अगस्त में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी केंद्रीय चुनाव समिति और संसदीय बोर्ड से बाहर कर दिया था। इनके स्थान पर उज्जैन से सांसद रहे सत्यनारायण जटिया को शामिल किया गया था।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

गाय को टक्कर मारने से फिर टूटी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की बॉडी, दो दिन में दूसरी ऐसी घटनाभैंस की टक्कर से डैमेज हुई वंदे भारत ट्रेन, मजबूती पर सवाल उठे तो सामने आया रेलवे मंत्री का जवाबगाज़ियाबाद में दिन-दहाड़े डकैती, कारोबारी की पत्नी-बेटी को बंधक बनाकर 17 लाख के ज़ेवर और 7 लाख रुपए नकद लूटेउत्तरकाशी हिमस्खलन में बरामद किए गए 7 और शव, मृतकों की संख्या बढ़कर 26 हुई, 3 की तलाश जारीNobel Prize 2022: ह्यूमन राइट एक्टिविस्ट एलेस बियालियात्स्की समेत रूस और यूक्रेन की दो संस्थाओं को मिला नोबेल पीस प्राइजयुद्ध का अखाड़ा बनी ट्रेन! सीट को लेकर भिड़ गईं महिलाएं, जमकर चले लात-घूसे, देखें वीडियोलद्दाख में लैंडस्लाइड की चपेट में आए 3 सैन्य वाहन, 6 जवानों की मौतउत्तर से दक्षिण भारत तक बारिश का अलर्ट, कर्नाटक के विभिन्न हिस्सों में बारिश जारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.