scriptकैलाश विजयवर्गीय ने कहा- जो काबिल हो उसे मिले टिकट, मेरे बेटे का नाम पार्टी सर्वे पर आया | kailash vijayvargiya on ticket distribution | Patrika News

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- जो काबिल हो उसे मिले टिकट, मेरे बेटे का नाम पार्टी सर्वे पर आया

locationभोपालPublished: Nov 06, 2018 02:51:40 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- जो काबिल हो उसे मिले टिकट, मेरे बेटे का नाम पार्टी सर्वे पर आया

election

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- जो काबिल हो उसे मिले टिकट, मेरे बेटे का नाम पार्टी सर्वे पर आया

भोपाल. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा में मंथन चल रहा है। बीजेपी अब तक 194 विधानसभा सीटों पर टिकटों का एलान कर चुकी है बाकि की सीटों पर भाजपा में मंथन का दौर जारी है। गोविंदपुरा विधानसभा सीट और इंदौर जिले की सीटों को लेकर भाजपा अभी तक असमंजस्य में है। इसी बीच बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने टिकट वितरण में बेटे को टिकट मिलने और परिवारवाद के सवाल पर कहा कि इसे परिवारवाद नहीं कहा जा सकता, यदि प्रत्याशी योग्य है तो उससे मौका मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि पार्टी के सर्वे में आकाश का नाम आया है। उन्होंने ये भी साफ किया है कि अगर पार्टी उऩ्हें मैदान में उतारेगी तो वो चुनाव जरूर लड़ेंगे। हालांकि उन्होंने कहा कि मेरे चुनाव लड़ने औऱ नहीं लड़ने का फैसला पार्टी अध्य़क्ष अमित शाह करेंगे।
सूत्रों का कहना है कि भाजपा इंदौर में प्रत्याशियों का ऐलान इसलिए नहीं कर पा रही है क्योंकि वहां कैलाश विजयवर्गीय अपने बेटे आकाश विजयवर्गीय के लिए टिकट मांग रहे हैं तो दूसरी तरफ लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन भी अपने बेटे मंदार महाजन के लिए टिकट मांग रही हैं। इसी के कारण भाजपा अबी तक इंदौर की विधानसभा सीटों का एलान नहीं कर पाई है। तो दूसरी तरफ गोविंदपुरा सीट को लेकर भी भाजपा मुश्किल में है। पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर बगाबती तेवर अपनाए हुए हैं। बाबूलाल गौर पहले खुद की दावेदारी पेश कर रहे थए जबकि उनकी बहू कृष्णा गौर भी दावेदारी पेश कर रही हैं। इसके अलावा इंदौर में गौड़ परिवार का भी दबदबा रहा है। इंदौर चार से महापौर मालिनी गौड़ मौजूदा विधायक है। पिछले पांच चुनावों से इस सीट पर गौड़ परिवार काबिज है। कभी कांग्रेस के वर्चस्व वाली इस सीट पर सबसे पहले अयोध्या आंदोलन के दौरान भाजपा के कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय ने सेंध लगाई थी।
दो सूची जारी कर चुकी है भाजपा: भाजपा मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अब तक दो सूची जारी कर चुकी है। भाजपा ने अपनी पहली सूची में 177 और दूसरी सूची में 17 नामों का एलान कर चुकी है। बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 28 नवबंर को वोटिंग है जबकि परिणाम 11 दिसंबर को आएंगे। प्रदेश में 230 विधानसभा सीटें हैं जिसमें से भाजपा ने 194 विधानसभा सीटों के लिए अपनी सूची जारी कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो