scriptरहवासी बूंद-बूंद को तरस रहे, टैंकर चालक मनमर्जी से कर रहे सप्लाई | Kalaar battling water crisis | Patrika News

रहवासी बूंद-बूंद को तरस रहे, टैंकर चालक मनमर्जी से कर रहे सप्लाई

locationभोपालPublished: May 02, 2018 09:12:24 pm

जलसंकट से जूझ रहा कोलार

water

water

भोपाल/कोलार। एक ओर जहां पूरा कोलार बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहा है। वहीं दूसरी ओर नगर निगम के कर्मचारी, अधिकारियों के सुस्त रवैए का फायदा उठाकर मनमाने ढंग से टैंकरों में पानी भर रहे हैं। वार्ड- 80 स्थित बंजारी दशहरा मैदान में एक सप्ताह पहले नगर निगम द्वारा केरवा प्रोजेक्ट के तहत हाईडे्रन्ट टंकी से पानी भरने और इलाके में सप्लाई की व्यवस्था शुरू की गई थी। जिसके कारण यहां पूरे समय नगर निगम के टैंकरों की आवाजाही बनी रहती है। लेकिन फिर भी किसी भी जिम्मेदार के द्वारा यहां अधिकारियों के बैठने और निरीक्षण करने के लिए ऑफिस का निर्माण नहीं करवाया। इस वजह से अधिकारी भी सुस्त रवैया अपनाते हुए रोजाना दोपहर होते ही मौके से नदारद हो जाते हैं।

एक पर्ची में एंट्री कराओ फिर चाहे जितने टैंकर भरो

इनायतपुर में बने हाईडेंट में तो स्टाफ बैठता है और यहां से पानी का टैकर कहां जाता है इसकी भी एंट्री की जाती है, लेंकिन एक सप्ताह पहले खुले बंजारी दशहरा मैदान के स्थिति हाईडेन्ट में न तो किसी तरह की एंट्री की जा रही है और न ही कोई अधिकारी मौजूद रहता है।

एक डिब्बा पानी के लिए 40 मिनट तक खड़े रहते हैं

कोलार के रहवासियों के बीच पूरे समय पानी के लिए जद्दोजहद जारी रहती है। यहां रहवासियों को एक डिब्बा पानी के लिए करीब 40-40 मिनट तक खड़े रहते है। फिर भी जिम्मेदारो द्वारा रहवासियों की सुध नहीं ली जा रही।

दिन भर हाइड्रेन्ट से भरे जा रहे रह पानी के टैंकर

नियम अनुसार हाईडे्रन्ट से पानी भरने से पहले टैंकर चालक को अधिकारी से पर्ची कटवानी पड़ती है, लेकिन अधिकारियों के नहीं होने से टैंकर चालकों द्वारा दिनभर हाईड्रेन्ट से पानी भरा जा रहा है। जब मौके पर कोई अधिकारी मौजूद नहीं रहता है तो यह पानी कहा ले जाया जा रहा है।

रहवासी बोले-कॉलोनियों में नहीं भेजा जा रहा पानी

कोलार में गरीब नगर, शिवालय परिसर, गिरधर परिसर, धोली खदान समेत दर्जनों कॉलोनियां ऐसी हैं जहां के रहवासियों का आरोप है कि फोन करने पर भी पानी नहीं भिजवाया जा रहा है। जबकि टैंकर चालक दावा करते हैं कि रहवासियों को पानी उपलब्ध कराया जा रहा है।

बंजारी स्थित हाइडे्रन्ट पर एक कर्मचारी की डयूटी लगाई है। जो सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक वहां बैठता है और पर्ची काटकर टैंकर चालकों को दे देता है। टैंकर चालक पानी सप्लाई करते रहते हैं।
-आशीष मार्तण्ड, जलकार्य यंत्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो