scriptये 2 राशी वाले ही पहनें काला धागा, दूसरी राशियों के लिए पहनना हो सकता है भारी, हो जाएंगे बर्बाद | kale dhage ke totke in hindi | Patrika News

ये 2 राशी वाले ही पहनें काला धागा, दूसरी राशियों के लिए पहनना हो सकता है भारी, हो जाएंगे बर्बाद

locationभोपालPublished: Nov 11, 2018 02:42:14 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

ये 2 राशी वाले ही पहनें काला धागा, दूसरी राशियों के लिए पहनना हो सकता है भारी, हो जाएंगे बर्बाद

kala dhaga

kala dhaga

भोपाल। कई बार आपने देखा होगा कि लोग अपने शरीर के कुछ हिस्सो में काला धागा बांधे हुए रहते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि लोग ऐसा क्यों करते हैं। आपको बता दें कि ऐसी मान्यता है कि काला धागा पहनने से इंसान को बुरी नजर और दोष नहीं लगता है। वैसे ज्योतिष शास्त्र में ये भी माना जाता है कि अगर आप मालामाल होना चाहते हैं तो काले धागे का प्रयोग कर सकते हैं। आज आपको शहर के ज्योतिषाचार्य जगदीश शर्मा बताएंगे कि कैसे आप काले धागे को अपने शरीर पर बांधकर अपनी बीमारी को जड़ से हटा सकते है और किन दो राशियों को केवल काला धागा बांधना चाहिए।

kala dhaga

इन दो राशि के लोगों को पहनना चाहिए काला धागा

तुला राशि

पंडित जी बताते है कि तुला राशि पहली ऐसी राशि हैं जिस राशि के लोगों पर शनि का प्रभाव सबसे ज्यादा होता हैं जिसके कारण इस राशि के लोगों को काला पहनना लकी होता हैं तथा काला धागा पहनने से इनके नसीब खुल जाते हैं और इनके जीवन पर सकारात्मक शक्तियों का असर होने लगता हैं। इसलिए तुला राशि के लोगों को अपने हाथों या पैरों में काला धागा जरूर पहनना चाहिए।

कुंभ राशि

सभी राशियों में कुंभ राशि दूसरी ऐसी राशि हैं जिस राशि के लोगों के लिए काला धागा पहनना लकी माना जाता हैं तथा इस रंग के धागा पहनने से इनके जीवन पर बुरी शक्तियों का प्रभाव नहीं होता हैं। साथ ही साथ इससे इनके जीवन में सुख और समृद्धि आती हैं और ये लोग एक सफल और कामयाब इंसान बनते हैं।

kala dhaga

ये उपाय भी करें….

किस्मत और पैसों के लिए रेशमी या सूती काला धागा बाजार से लेकर आएं और मंगलवार के दिन शाम को ये धागा हनुमान मंदिर लेकर जाएं। इस धागे में नौ छोटी-छोटी गांठ बांध लें। इस धागे पर हनुमान जी के पैरों का सिंदूर लगा लें। इस धागे को अपने घर के मेन दरवाजे पर बांध दें या तिजोरी पर बांध दें। इससे आपके घर में पैसों की आवक बढ़ जाएगी। ऐसे धागे से आपकी किस्मत जरूर बदल जाएगी।

कहा जाता है कि बुरी नजर से बचने के लिए काले रंग की चीजों का इस्तमाल किया जाता है जैसे काला टीका, काला धागा। हर किसी को बुरी नजर से बचाने के लिए उन्हें काला धागा बांधा जाता है। यह भी कहा जाता है कि काला रंग, नजर लगाने वाले की एकाग्रता को भंग कर देता है। इसके कारण नकारात्मक ऊर्जा संबंधित व्यक्ति को प्रभावित नहीं कर पाती।

काले धागे को अगर हम हाथ तथा गले में बांधे तो हमें किसी की भी गंदी नजर नहीं लगेगी तथा हमारा जीवन सुखी तथा समृद्धशाली रहेगा।

kala dhaga

वैज्ञानिक कारण

काला धागा बांधने के पीछे वैज्ञानिक कारण भी हैं। हमारा शरीर पंच तत्वों से मिलकर बना है। ये पंच तत्व हैं- पृथ्वी, वायु, अग्नि, जल और आकाश। इनसे मिलने वाली ऊर्जा हमारे शरीर का संचालन करती हैं। इनसे मिलने वाली ऊर्जा से ही हम सभी सुविधाओं को प्राप्त करते हैं। जब किसी इंसान की बुरी नजर हमें लगती है तब इन पंच तत्वों से मिलने वाली संबंधित सकारात्मक ऊर्जा हम तक नहीं पहुंच पाती है। इसीलिए गले में काला धागा बांधा जाता है। दरअसल कुछ लोग काले धागे में भगवान के लॉकेट भी धारण करते हैं जिसे बेहद शुभ माना जाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो