scriptMP में बैन होगी ‘काली’! गृहमंत्री बोले- माता काली को सिगरेट पीते दिखाना आपत्तिजनक, करेंगे FIR | 'Kali' will be banned in MP | Patrika News

MP में बैन होगी ‘काली’! गृहमंत्री बोले- माता काली को सिगरेट पीते दिखाना आपत्तिजनक, करेंगे FIR

locationभोपालPublished: Jul 05, 2022 09:38:11 pm

Submitted by:

deepak deewan

माता काली को आपत्तिजनक रूप में दिखाना गलत, तुरंत हटाएं पोस्टर

anarottammishra.png

फिल्म ‘काली’ को बैन किया जाएगा

भोपाल. मध्यप्रदेश में अपकमिंग डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ को बैन किया जाएगा। इसके पोस्टर पर विवाद हो गया है। प्रदेश में फिल्म की डायरेक्टर लीना मणिमेकलाई के खिलाफ FIR की भी तैयारी की जा रही है। एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने फिल्म डायरेक्टर से तत्काल पोस्टर से विवादित चित्र को हटाने को कहा है अन्यथा कार्रवाई की जाएगी। उत्तरप्रदेश में पहले हीइस मामले में डायरेक्टर लीना मणिमेकलाई के खिलाफ केस दर्ज किया जा चुका है।

फिल्म ‘काली’ के पोस्टर में माता काली को आपत्तिजनक रूप में दिखाया गया है. इसके बाद हिंदू समुदाय की धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप भी लग रहा है। मामले में अब गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान भी सामने आ गया है। गृहमंत्री ने सोशल मीडिया पर कहा है कि डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ में काली माता को सिगरेट पीते हुए दिखाना बेहद आपत्तिजनक है। मैं इस मामले में FIR करवाने के लिए बोलूंगा. फिल्म मध्यप्रदेश में कैसे प्रतिबधिंत हो, इस पर भी विचार किया जाएगा। फिल्म के पोस्टर अगर तत्काल नहीं हटाए तो आगे कड़ी कानूनी कार्रवाई करेंगे।

मिश्रा ने कहा कि यह फिल्म बहुत आपत्तिजनक है। इसमें देवी ‘काली माता’ का अपमान किया गया है। उन्हें सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि मैं मणिमेकलाईजी से पूछना चाहता हूं कि वे हमारे देवी-देवताओं पर ही फिल्में क्यों बनाती है? क्या उनमें दूसरे धर्म के देवी—देवताओं पर फिल्म बनाने की हिम्मत है?

हो रहा विरोध
2 जुलाई को फिल्म मेकर लीना मणिमेकलई की डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ का पोस्टर रिलीज किया गया। इसके पोस्टर में एक्ट्रेस को ‘काली’ के रूप में दिखाया गया है। उसके एक हाथ में त्रिशूल दूसरे हाथ में LGBT समुदाय का झंडा है। इसके साथ ही उन्हें सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। पोस्टर रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर इस फिल्म का विरोध भी शुरू हो गया। मूवी बनाने वालों व हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने वाले फिल्मकार सहित यूनिट को गिरफ्तार करने की मांग भी की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो