script90 साल का ‘हिन्दुस्तानी* बनकर कमल हासन ने बेनजीर रोड पर दौड़ाया घोड़ा, कोई पहचान ही नहीं पाया | Kamal Haasan ran a horse on Benazir Road by becoming a 90-year-old | Patrika News

90 साल का ‘हिन्दुस्तानी* बनकर कमल हासन ने बेनजीर रोड पर दौड़ाया घोड़ा, कोई पहचान ही नहीं पाया

locationभोपालPublished: Oct 23, 2019 11:10:52 am

Submitted by:

hitesh sharma

फिल्म के स्टंट सिक्वेंस शूट हो रहे भोपाल में, मंगलवार को मंत्री बने अखिलेंद्र मिश्रा का बर्थ डे किया गया सेलिब्रेशन, इकबाल मैदान को बनाया गया ग्वालियर का मेला मैदान

90 साल का 'हिन्दुस्तानीÓ बनकर कमल हासन ने बेनजीर रोड पर दौड़ाया घोड़ा, कोई पहचान ही नहीं पाया

90 साल का ‘हिन्दुस्तानीÓ बनकर कमल हासन ने बेनजीर रोड पर दौड़ाया घोड़ा, कोई पहचान ही नहीं पाया

भोपाल। राजधानी के इकबाल मैदान में कमल हासन की अपकमिंग फिल्म इंडियन-2 की शूटिंग हुई। सुबह के शूट में कमल हासन को घोड़ा पर बैठकर एक सीन की शूटिंग करना थी। वे रेत घाट पर घोड़ा दौड़ाते हुए शूटिंग कर रहे थे। इस बीच ट्रैफिक भी चल रहा है। फिल्म में कमल हासन 90 साल के एक शख्स का किरदार निभा रहे हैं। उनके इस लुक के कारण कोई उन्हें पहचान ही नहीं पाया। उनके आस-पास से ट्रैफिक गुजरता रहा। हालांकि कैमरा देख लोग रूक-रूक ये जरूर पूछते रहे कि किस फिल्म की शूटिंग हो रही है।


इस फिल्म में एक्टर अखिलेन्द्र मिश्रा भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म में वे एक मंत्री मदनलाल का किरदार निभा रहे हैं। इकबाल मैदान को ग्वालियर का मेला मैदान बनाया गया है। जहां मंत्री का जन्मदिन सेलिब्रेट किया गया। शूटिंग 26 अक्टूबर तक चलेगी। इस दौरान स्टेंट सीक्वेंस भी शूट किए जाएंगे। इस सीक्वेंस को परफॉर्म करने में तकरीबन 40 करोड़ रुपए लगेंगे। पीटर हेन की देखरेख में ये स्टंट शूट किए जाएंगे। इस एक्शन सीक्वेंस को शूट करने के दौरान करीब 2000 जूनियर आर्टिस्ट के शामिल होने की संभावना है।

90 साल का 'हिन्दुस्तानीÓ बनकर कमल हासन ने बेनजीर रोड पर दौड़ाया घोड़ा, कोई पहचान ही नहीं पाया

4 घंटे तक होता है मेकअप, बुल्गारिया से आए हैं एक्सपर्ट
फिल्म में 90 साल का शख्स बनने के लिए प्रोथेस्टिक मेकअप की जरूरत होती है। उन्हें इस किरादर में ढालने के लिए बुल्गारिया से मेकअपमैन के साथ उनकी टीम आई है। टीम मेंबर्स का कहना है कमल हासन के मेकअप में रोज करीब 3 घंटे का समय लगता है। वहीं, इसे उतारने में ही करीब एक घंटे से ज्यादा का समय लगता है। मेकअप में उनके चेहरे पर झूरिर्या तो नजर आ रही है, साथ ही उनके चेहरे को इस तरह बनाया गया है कि वे सख्त इंसान की तरह नजर आए। इस फिल्म में कमल हासन हिन्दूस्तानी नाम से एक देशभक्त का किरदार निभा रहे हैं। जो मंत्री मदनलाल की साजिशों का पर्दाफाश करना चाहते हैं। उनके पीए के रोल में शहर के वरिष्ठ रंगकर्मी रोबिन दास कर रहे हैं। वे उनका पीए बनकर मंत्री के राज जानने की कोशिश करते हैं। हिन्दूस्तानी ने ही उन्हें एक एजेंट के रूप में वहां भेज रखा है।

90 साल का 'हिन्दुस्तानीÓ बनकर कमल हासन ने बेनजीर रोड पर दौड़ाया घोड़ा, कोई पहचान ही नहीं पाया

11 घंटे अलग-अलग लोकेशन पर हुआ शूट
फिल्म की शूटिंग सुबह 7 बजे से बेनजीर रोड और कैंपियन स्कूल रोड पर शुरू हुई। यहां करीब 11 बजे तक विभिन्न सीन शूट किए गए। इस फिल्म के लाइन प्रोड्यूसर जुल्फीकार अली और सैयद जैल अली हैं। जैद ने बताया कि इस फिल्म में करीब दो हजार स्थानीय आर्टिस्ट, 250 ड्राइवर्स और 100 से ज्यादा मेकअप आर्टिस्ट और इतने ही अन्य लोगों को रोजगार मिल रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो