scriptमंत्री ने कहा- मैं जवान हूं, कमलनाथ बोले- आपकी जवानी कितनी सही है आपके ज्ञान से पता चल जाएगा | Kamal Nath: advises his minister jitu Patwari | Patrika News

मंत्री ने कहा- मैं जवान हूं, कमलनाथ बोले- आपकी जवानी कितनी सही है आपके ज्ञान से पता चल जाएगा

locationभोपालPublished: Oct 05, 2019 08:44:27 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

मध्यप्रदेश के मंत्री के कई अपने बयानों के कारण सरकार की मुश्किलें बढ़ा रहे हैं।

मंत्री ने कहा- मैं अभी जवान हूं, कमलनाथ बोले- आपकी जवानी कितनी सही है आपके ज्ञान से पता चल जाएगा

मंत्री ने कहा- मैं अभी जवान हूं, कमलनाथ बोले- आपकी जवानी कितनी सही है आपके ज्ञान से पता चल जाएगा

भोपाल. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ ने अपनी ही सरकार के युवा खेले एवं उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। गांधी जयंती के अवसर में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम कमल नाथ ने मंच से अपने ही मंत्री को तंज कसते हुए नसीहत दी। सीएम कमलनाथ के इस नसीहत के बाद वहां मौजूद उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी हंसने लगे।
क्या कहा कमलनाथ ने
दरअसल, कार्यक्रम में बच्चों को संबोधित करते हुए सीएम कमल नाथ ने कहा- आज की पीढ़ी के पास जो मौके हैं वो किसी के पास नहीं है। मेरी जवानी और जीतू के जवानी में भी ऐसे मौके नहीं थे। ऐसे में जीतू पटवारी ने कहा- मैं अभी भी जवान हूं तो सीएम कमलनाथ ने पलटवार करते हुए कहा- जीतू की जवानी कितनी सही है उसके ज्ञान से पता चल जाएगा। इसके बाद वहां मौजूद लोग हंसने लगे। हालांकि इस दौरान प्रदेश के उच्चा शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी भी हंसे लेकिन वो थोड़ा असहज दिखाई दिए।
45 साल के हैं जीतू पटवारी
मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी की उम्र 45 साल के हैं। वो मध्यप्रदेश की इंदौर जिले की राऊ विधानसभा सीट से विधायक हैं। जीतू पटवारी मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा और युवा खेल मंत्री हैं। हाल ही में जीतू पटवारी इंग्लिश नहीं बोल पाए पाए थे जिस कारण वो सोशल मीडिया में ट्रोल हुए थे।
https://twitter.com/OfficeOfKNath?ref_src=twsrc%5Etfw
अंग्रेजी नहीं बोल पाए थे जीतू पटवारी
मध्यप्रदेश में यूजी और पीजी के छात्रों की कम्युनिकेशन स्किल सुधारने और फर्राटेदार अंग्रेगी बोलने के लिए कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय ( cambridge university ) के कैम्ब्रिज असेसमेंट ऑफ इंग्लिश विभाग के साथ एमओयू साइन हुआ था। इस दौरान जीतू पटवारी ने कार्यक्रम को संबोधित किया था मुझे अंग्रेजी नहीं आती। इसके बावजूद उन्होंने चंद लाइनें बोलीं। उन्होंने कहा- मिस्टर विंट, दिस टाइम आई एम वेरी नर्वस…आप हिंन्दी जानते हो क्या थोड़ा बहुत? आईएम नॉट कम्प्लीट इन इंग्लिश..मैं बैठे-बैठे सोच रहा था कि कोई केम्युनिकेट भी करो भाई कि मिस्टर विंट क्या कह रहे हैं। अब जैसी स्थिति मेरी है वैसी ही प्रदेश के छात्रों की भी होती होगी। लियाम विंट कैम्ब्रिज एसेसमेंट इंग्लिश के ग्लोबल नेटवर्क के उप निदेशक हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो