MP by-election 2020 : भोपाल के गुफा मंदिर पहुंचे हनुमान भक्त कमलनाथ तो शिवराज ने घर में की पूजा

शिवराज बोले जीतेंगे सभी सीटें, कमलनाथ- शिवराज जैसा दावा मैं नहीं करूंगा...

मध्यप्रदेश में आज मंगलवार को 28 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव हो रहे हैं। ऐसे सरकार बनाने व बचाने की मन्नत मांगने के तहत कई नेता मंदिर पहुंच रहे हैं। इस सब के चलते आज पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सरकार बनाने तो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सरकार बचाने के लिए भगवान की शरण में पहुंचे।

इसके तहत जहां पूर्व सीएम कमलनाथ गुफा मंदिर पहुंचे और यहां पर उन्होंने हनुमान जी के दर्शन करने के साथ ही उनकी पूजा अर्चना की। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घर पर सुबह एक घंटे पूजा पाठ किया है।

 

Kamal Nath and Shivraj singh reached the shelter of God

कमलनाथ ने कहा मंदिर में दर्शन के पहले कहा कि प्रदेश की जनता गरीब हो सकती है, लेकिन मूर्ख नहीं हो सकती है। उन्हें अपना भविष्य पता है और वह इसी तरह से वोट करेंगे। जबकि 28 सीटें जीतने के दावे पर कहा कि मैं शिवराज नहीं हूं, मैं कोई दावा नहीं करता हूं।

वहीं शिवराज ने कहा कि भाजपा दमदार वापसी कर रही है और 28 में से 28 सीटों पर भाजपा जीत हासिल करेगी।

इसके अलावा कमलनाथ ने बड़ा आरोप भाजपा पर लगाते हुए कहा कि 'भाजपा को ये एहसास हो गया है कि वो हार नहीं रहे बल्कि बुरी तरह से पिट रहे हैं। इसलिए भाजपा शराब, पैसा, पुलिस और प्रशासन के जरिए जीतने का प्रयास कर रही है। लेकिन आम मतदाता इसे कतई स्वीकार नहीं करेगा।'

Kamal Nath and Shivraj singh reached the shelter of God

दूसरी ओर शिवराज सिंह चौहान ने कहा मतदान लोकतंत्र की आत्मा है, मतदान करने से ही लोकतंत्र मजबूत होता है। सभी मतदाताओं से निवेदन करता हूं कि निष्पक्षता और निडरता के साथ मतदान करें और अपने दोस्तों को भी करने वाली सरकार की भाई सभी मतदाताओं की गाइडलाइंस का पालन करते हुए अधिक से अधिक संख्या में वोट डालें।

 

यहां उन्होंने कमलनाथ सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि उस सरकार ने यहां पर दलालों का अड्डा बना दिया गया था। हमारी सारी जनहितैषी योजनाओं को बंद कर दिया था। एक वादा और वचन पूरा नहीं किया। इसलिए जनता कांग्रेस को सबक सिखाएगी। कांग्रेस के लिए इतना ही कहूंगा कि 'दिल बहलाने के लिए गालिब ये ख्याल अच्छा है।

दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned