scriptदावोस पहुंचे कमलनाथ, डेनमार्क की हेल्थ केयर कंपनी को दिया प्रदेश में निवेश का न्यौता | Kamal Nath arrives in Davos, Denmark's health care company invite | Patrika News

दावोस पहुंचे कमलनाथ, डेनमार्क की हेल्थ केयर कंपनी को दिया प्रदेश में निवेश का न्यौता

locationभोपालPublished: Jan 22, 2020 10:04:49 am

– पहले ही दिन उद्योगपतियों से मुलाकात का दौर शुरू

Unemployment allowance not in kamal nath government

कांग्रेस विधायक ने पूछा बेरोजगारों को भत्ता देने की क्या योजना है, सीएम बोले ऐसी योजना नहीं

ब्यूरो, भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ मंगलवार को दावोस पहुंच गए। इस चार दिवसीय यात्रा में कमलनाथ वल्र्ड इकॉनोमिक फोरम की वार्षिक बैठक में भाग लेंगे। मंगलवार को उन्होंने मध्यप्रदेश में निवेश के लिए उद्योगपतियों से वन-टू-वन चर्चा का दौर शुरू कर दिया।

दावोस के बिलटेरल 1.4 के कांग्रेस सेंटर में कमलनाथ ने एमकेएस कंपनी के चेयरमेन व सीईओ मारवान शकरची से मुलाकात की। इनके अलावा उनकी मुलाकात नोवो नॉर्डिस्क के अध्यक्ष व सीईओ लार्स फार्सगार्ड जोर्गेनसेन से हुई। नोवो नॉर्डिस्क दवा उत्पादों में विशेषज्ञता वाली वैश्विक स्वास्थ्य सेवा कंपनी है। कंपनी का मुख्यालय डेनमार्क में है। कमलनाथ ने जोर्गेनसेन को मध्यप्रदेश में फार्मा यूनिट के क्षेत्र में निवेश का न्यौता दिया। साथ ही प्रदेश की बेहतर संभावनाओं व योजनाओं की जानकारी दी।

महिंद्रा गु्रप के एमडी पवन गोयनका ने भी मुख्यमंत्री से मुलाकात की। देर रात को बजाज गु्रप के राहुल बजाज व संजीव बजाज भी सीएम से मिले। वहीं नाथ ने 2019 में मध्यप्रदेश में औद्योगीकरण में तेजी लाने के‍ लिए नीतियों में किए गए सुधारों और निवेश मित्र फैसलों के संबंध में उद्योगपतियों से चर्चा की। रात को कमलनाथ सीआईआई, डब्ल्यूएसजे पीएमआई द्वारा आयोजित भोज में भी शामिल हुए। सीएम के साथ मुख्य सचिव एसआर मोहंती, ऊर्जा एसीएस मोहम्मद सुलेमान, उद्योग पीएस राजेश राजौरा, सीएम पीएस अशोक वर्णवाल व अन्य अधिकारी शामिल रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो