scriptकमलनाथ ने शिवराज से पूछा- लोगों को 100 रुपए में बिजली दी यह मेरी लायकी है या नालायकी? | Kamal Nath attacks on Shivraj Singh over Nalayak and layak Statement | Patrika News

कमलनाथ ने शिवराज से पूछा- लोगों को 100 रुपए में बिजली दी यह मेरी लायकी है या नालायकी?

locationभोपालPublished: Sep 21, 2020 09:13:48 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

कमलनाथ ने ग्वालियर में शिवराज सिंह को नालायक कहा था जिसके बाद शिवराज ने भी पलटवार किया था।

कमलनाथ ने शिवराज से पूछा- लोगों को 100 रुपए में बिजली दी यह मेरी लायकी है या नालायकी?

कमलनाथ ने शिवराज से पूछा- लोगों को 100 रुपए में बिजली दी यह मेरी लायकी है या नालायकी?

भोपाल. लायक-नालायक के मुद्दे पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जवाब दिया है। उन्होंने रविवार को कहा कि शिवराज आपने ठीक कहा, जनता तय करेगी कि लायक कौन है और नालायक कौन है। यह अधिकार तो जनता का ही है।
कमलनाथ ने कहा कि आज आप मुखर हो रहे हैं, उस समय चुप क्यों हो जाते हैं जब आपकी पार्टी के लोग मुझ पर अपमानजनक टिप्पणियां करते हैं। आप खुद मुझे कभी काले दिल वाला, कभी ऐ कमलनाथ कहकर संबोधित करते हैं। प्रदेश की जनता ने आपका 15 वर्ष का शासन भी देखा है और मेरी 15 माह की सरकार भी देखी है।
कमलनाथ ने शिवराज से पूछा- यह मेरी लायकी है या नालायकी कि मैंने अपनी 15 माह की सरकार में प्रदेश को माफियामुक्त बनाने के लिए सघन अभियान चलाया। मिलावट के खिलाफ शुद्ध को लेकर युद्ध अभियान चलाया। 26 लाख किसानों का कर्ज माफ किया। उपभोक्ताओं को 100 रुपए में 100 यूनिट बिजली प्रदान की। कन्या विवाह की राशि व सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि बढ़ाई। निराश्रित गोवंश के लिए एक हजार गौशाला बनाने का निर्णय किया।
यह आपकी लायकी है या नालायकी?
शिवराज पर हमला करते हुए कमलनाथ ने कहा- बताइए यह आपकी लायकी है या नालायकी कि अति वर्षा, बाढ़ से फसलें खराब हो गईं। किसानों को अभी तक मुआवजा नहीं मिला। गरीबों को सार्वजनिक वितरण प्रणाली से जानवरों के खाने योग्य चावल बांटा गया। इस महामारी में अस्पतालों में ऑक्सीजन का संकट है और ऑक्सीजन की कालाबाजारी चालू हो गई है। किसानों की कर्जमाफी पर रोक लगा दी। कन्या विवाह की बढ़ाई गई 51 हजार की राशि को वापस कम कर दिया।
आपने तो सत्ता को मुंह से पकड़ लिया: पटवारी
वहीं, कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मुख्यमंत्री लायक-नालायक पर बयान दे रहे हैं। वे 15 साल सीएम रहे। हम उनको कैसे नालायक बोल सकते हैं। आपने कहा था कि बिना बहुमत की सरकार को मैं चिमटे से नहीं पकडूंगा, लेकिन अब सत्ता को मुंह से पकड़ लिया। जीतू ने कहा कि सत्ता में वापसी की ललक लायकी है या नालायकी। सत्ता पर डाका डाला वो क्या लायकी है। जीतू ने कहा कि मंत्री इमरती देवी कहती हैं, कलेक्टर चुनाव जिता देगा, यह लायकी है या नालायकी। उज्जैन में एक सीएसपी का तबादला किया, जब उसने भाजपा कार्यकर्ताओं को अनुशासन सिखाया, क्या यही है आपकी समदृष्टि।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो