scriptकांग्रेस ने फिर किया भाजपा पर हमला, कमलनाथ बोले तुरंत माफी मांगे सीएम | Kamal Nath Demands CM Shivraj Singh Chouhans Resignation | Patrika News

कांग्रेस ने फिर किया भाजपा पर हमला, कमलनाथ बोले तुरंत माफी मांगे सीएम

locationभोपालPublished: Oct 14, 2017 05:13:58 pm

टीकमगढ़ मामले को कांग्रेस का षड्यंत्र बताने का मामला, कांग्रेस नेता ने कहा इस पूरे शर्मनाक मामले की नैतिक जवाबदारी लें शिवराज।

kamalnath tweet
भोपाल। मध्यप्रदेश में 2018 में होने वाले चुनावों को देखते हुए प्रदेश की दोनों बड़ी पार्टियां लगातार एक दूसरे पर हमलावर बनी हुईं हैं। एक ओर जहां भाजपा सिंधिया सहित कांग्रेस के बड़े नेताओं(Kamal Nath) को अपने निशाने पर लेकर अटैक कर रही है। वहीं कांग्रेस भी लगातार कभी किसानों को लेकर तो कभी किसी अन्य मामले को उठाने का कोई भी मौका गंवाती हुई नहीं दिख रही है। इसी आपसी तनातनी के चलते कांग्रेस ने एक बार फिर भाजपा पर वार किया है।
दरअसल टीकमगढ़ में जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग कर रहे किसानों को थाने में अद्र्धनग्न कर पिटाई करने के मामले में राज्य सरकार ने 10 दिन बाद कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
घटना की जांच रिपोर्ट आने के बाद गृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कार्रवाई करते हुए,थाना टीआई को जिले से बाहर कर दिया और घटना के समय थाने में पदस्थ पूरेेेे स्टाफ को लाइन अटैच कर दिया गया है ।
इस पूरे मामले पर कांग्रेस सांसद कमलनाथ ने ट्वीट कर(Kamal Nath Demands CM Shivraj Singh Chouhans Resignation) निशाना साधा है।कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा है ‘टीकमगढ़ मामले में जांच रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन की गलती मानते हुए,की गयी कार्यवाही के बाद,इस मामले को कांग्रेस का षड्यंत्र बताने वाले,शिवराज को अब अविलंब माफ़ी मांगते हुए, इस पूरे शर्मनाक मामले की नैतिक जवाबदारी ख़ुद पर लेकर, इस्तीफ़ा(CM Shivraj Singh Chouhan Resignation) देना चाहिए’।
इधर,विवाद सुलझाने प्रदेश प्रतिनिधि पद बढ़ाएगी कांग्रेस :-
प्रदेश कांग्रेस में प्रदेश प्रतिनिधियों को लेकर अब तक चल रहे बवाल का आगामी विधानसभा चुनाव में असर न हो इसका तोड़ पार्टी में खोजा जा रहा है। संगठन चुनाव के बाद प्रदेश में ब्लॉकों की संख्या बढ़ा कर यहां पर प्रदेश प्रतिनिधि बनाए जा सकते हैं।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी करीब दो साल पहले प्रदेश में ब्लॉकों की संख्या बढ़ाने का प्रस्ताव एआईसीसी को भेज चुकी है, लेकिन प्रस्ताव की फाईल अब जाकर बाहर निकाली गई है।
सूत्रों की मानी जाए तो प्रदेश कांग्रेस में अब 800 ब्लॉक होंगे। अब तक संगठन में 488 ब्लॉक हैं। नए ब्लॉकों से प्रदेश प्रतिनिधि भी बनाए जाएंगे। हालांकि ये प्रतिनिधि उस वक्त बनेंगे जब प्रदेश कांग्रेस के संगठन चुनाव की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। कांग्रेस के राष्ट्रीय महामंत्री एवं प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया भी प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में यह आश्वासन देकर भी गए हैं। उनके आश्वासन के बाद कल से प्रस्ताव की फाईल ढेर से बाहर निकल गई है। यदि पूरे प्रस्ताव को मान लिया गया तो 312 प्रदेश प्रतिनिधि और बन सकेंगे। इससे कांग्रेस के अंदर उपजे विरोध और स्थानीय स्तर की गुटबाजी से कुछ हद तक पार्टी को निजात मिल सकती है।
सहयोजन प्रतिनिधि भी बढ़ेंगे:
वहीं सहयोजन प्रतिनिधियों की संख्या में भी इजाफा होना है। अभी पार्टी ने 110 सहयोजन प्रतिनिधि बनाए थे। इनमें से कई नेता प्रदेश प्रतिनिधि चुने गए हैं। ऐसे में इनके नाम की जगह पर दूसरे नेता को मौका दिया जाएगा। वहीं करीब चालीस सहयोजन प्रतिनिधि और बढ़ाए जा सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो