मध्यप्रदेश में चमगादड़ों के कारण हो रही बिजली कटौती, मंत्री ने कहा- लोगों के घरों में बढ़े एसी भी जिम्मेदार

मध्यप्रदेश में चमगादड़ों के कारण हो रही बिजली कटौती, मंत्री ने कहा- लोगों के घरों में बढ़े एसी भी जिम्मेदार

Pawan Tiwari | Publish: Jun, 20 2019 09:14:57 AM (IST) | Updated: Jun, 20 2019 09:32:05 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

  • मध्यप्रदेश में लगातार अघोषित बिजली की कटौती से लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है।
  • बिजली की कटौती को लेकर सीएम कमलनाथ भी अधिकारियों को फटकार लगा चुके हैं।


भोपाल. मध्यप्रदेश में अघोषित बिजली की कटौती कमल नाथ सरकार के लिए मुसीबत बनती जा रही है। मुख्यमंत्री कमलनाथ और कई मंत्रियों की फटकार के बाद भी बिजली कटौती बंद हो रही है। अब कमलनाथ सरकार के अफसर बिजली कटौती को लेकर अजीबो-गरीब तर्क दे रहे हैं। एमपी के अधिकारियों ने ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह को बिजली की कटौती के लिए चमगादड़ों को जिम्मेदार ठहराया है। जबकि इससे पहले कमलनाथ सरकार ने बिजली की कटौती के लिए शिवराज सरकार में खरीदे गए खराब ट्रांसफार्मरों को जिम्मेदार बताया गया था।

 

मंत्री ने बुलाई थी अधिकारियों की बैठक
बिजली संकट की समस्या पर जब ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने बिजली विभाग के अधिकारियों की बैठक बुलाई तो बिजली विभाग के अफसरों ने बताया कि पुराने भोपाल में चमगादड़ बिजली के तारों पर उल्टा लटकते हैं। जिसकी वजह से बिजली के तार आपस में चिपक जाते है और फॉल्ट हो जाते हैं। मंत्री प्रियव्रत सिंह ने कहा, 'जब बिजली विभाग के अफसरों ने बैठक में बताया कि पुराने भोपाल में चमगादड़ बड़ी संख्या में रहते हैं। जिनसे बिजली के तारों में कई बार फॉल्ट आ जाते हैं।

 

 

 

इसे भी पढ़ें- भाजपा नेता ने राहुल को दी जन्मदिन का बधाई, कहा- आप यूं ही करते रहें मोदीजी का सहयोग

 

 

 

घरों में बढ़े इलेक्ट्रनिक डिवाइस
ऊर्जा मंत्री ने कहा- चमगादडों के कारण समस्या हो सकती है लेकिन बिजली कटौली का मुख्य कारण ओवर लोड है। पहले की अपेक्षा अब हर परिवार में बिजली के उपकरण बढ़ गए हैं जिस कारण से ट्रांसफार्मर में ओवर लोड पड़ रहा है और फाल्ट आ रहा है। हम फाल्ट को सुधारने का काम कर रहे हैं। भोपाल में काफी हद तक इस काम को पूरा किया जा चुका है। बता दें कि इससे पहले सरकार की तरफ से तर्क दिया गया था कि पूर्व की शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने घटिया ट्रांसफॉर्मर खरीदे थे।

 

 

इसे भी पढ़ें- कर्ज के सहारे कमलनाथ सरकार, 6 महीने में अभी तक 9,600 करोड़ रुपए ले चुकी है उधार

 

शिवराज ने कहा- इनका दिमाग खराब है
अफसरों के द्वारा चमगादड़ों के द्वारा बिजली की कटौती को समस्य़ा बताने पर मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार किया है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा- कि ये लोग पैसा कमाने में व्यस्त हैं। बिजली कटौती के कारण लोगों को समस्या हो रही है और अधिकारी कह रहे हैं कि चमगादड़ के कारण बिजली कटौती हो रही है। शिवराज ने कहा क्या इनका दिमाग खराब है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned