scriptशिवराज पर कमलनाथ का पलटवार, बोले कैसे आप इतना झूठ बोल लेते हैं | Kamal Nath hit back at Shivraj, said how do you lie so much | Patrika News

शिवराज पर कमलनाथ का पलटवार, बोले कैसे आप इतना झूठ बोल लेते हैं

locationभोपालPublished: Oct 06, 2021 11:01:53 am

आदिवासी सच्चाई जानते हैं, आपकी सरकार ने हमेशा आदिवासियों के साथ छल किया

शिवराज पर कमलनाथ का पलटवार, बोले कैसे आप इतना झूठ बोल लेते हैं

शिवराज पर कमलनाथ का पलटवार, बोले कैसे आप इतना झूठ बोल लेते हैं

भोपाल। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने झाबुआ में आयोजित जनजातीय सम्मेलन में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह द्वारा कांग्रेस पर लगाए गए आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि कैसे आप इतना झूठ बोल लेते हैं, कैसे आप इतनी झूठी घोषणाएं कर लेते हैं, आपके झूठ और झूठी घोषणाओं से तो झूठ भी शर्मा जाता है।
आप कह रहे हैं कि कांग्रेस ने आदिवासी वर्ग के लिए कुछ नहीं किया। आदिवासी वर्ग इस सच्चाई को भलीभांति जानता है कि आजादी के बाद से ही कांग्रेस सरकार ने जो काम आदिवासी वर्ग के लिए किया है, वह आज तक किसी भी सरकार ने नही किया। इंदिरा गांधी की सरकार ने उन्हें वन अधिकार से लेकर उनके हित व उत्थान के लिए तमाम योजनाएं बनाई, जिसका लाभ उनको आज तक मिलता आ रहा है लेकिन यह सच है कि भाजपा की सरकारों ने सदैव आदिवासी वर्ग से उनका हक छीना है। नाथ ने कहा कि आप आदिवासी वर्ग को लेकर कांग्रेस को कोस रहे हैं। जरा आप इस बात का भी जवाब दे दीजिए कि नेमावर में आदिवासी परिवार के 5 सदस्यों को 10 फीट गहरे गड्ढे में गाड़ देने की घटना के बाद क्या आप पीडि़त परिवार से आज तक मिलने गए है, उनकी कोई सुध ली। आपकी सरकार में नीमच में कन्हैया लाल भील नाम के एक आदिवासी युवक को पिकअप वाहन में बांधकर घसीट कर उसकी हत्या की गई, क्या आप उस पीडि़त परिवार से मिलने गए है। खरगोन में एक आदिवासी युवक की थाने में बुरी तरीके से पिटाई हुई। जिसके बाद उसकी मौत हो गई। शिवराज जी, आप तो वो है जिसने विश्व आदिवासी दिवस का अवकाश तक निरस्त कर दिया। उन्होंने कहा कि आपकी यह घोषणाए सिर्फ चुनाव तक ही सीमित है। चुनाव के बाद तो यह घोषणाएं तो आपको खुद को भी याद नहीं रहेगी क्योंकि ऐसी 21 हजार से अधिक घोषणाएं जो आपने पिछले 15 वर्ष में की है, जो आज तक पूरी नहीं हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो