scriptसोनिया गांधी से मिले कमलनाथ, इन मुद्दों पर हुई बात | Kamal nath meets to Sonia Gandhi in delhi | Patrika News

सोनिया गांधी से मिले कमलनाथ, इन मुद्दों पर हुई बात

locationभोपालPublished: Mar 23, 2020 02:27:28 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

पीसी शर्मा ने की मांग, कमलनाथ के पास ही रहे प्रदेश कांग्रेस की कमान

kamal nath

kamal nath

भोपाल/ मध्यप्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की है। इस दौरान प्रदेश की राजनीतिक हालात पर चर्चा की है। इस्तीफा देने के अगले दिन कमलनाथ दिल्ली चले गए थे। इस दौरान उन्होंने प्रदेश की सभी स्थितियों से सोनिया गांधी को अवगत करवाया है।
बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी के साथ कमलनाथ ने कांग्रेस विधायक दल के नेता और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर चर्चा की है। क्योंकि कमलनाथ ही मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भी हैं। कांग्रेस में बगावत से पहले नए अध्यक्ष के नाम को लेकर चर्चा भी चल रही थी। अब कमलनाथ के सीएम पद से इस्तीफे के बाद सवाल है कि अब अगला नेता प्रतिपक्ष कौन होगा।
https://twitter.com/ANI/status/1241982595505639430?ref_src=twsrc%5Etfw
पीसी की मांग

वहीं, कमलनाथ की सरकार में वरिष्ठ मंत्री रहे पीसी शर्मा ने मांग की है कि प्रदेश की कमान कमलनाथ के पास ही रहे। उन्होंने यह मांग की है कि प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी पर कमलनाथ ही काबिज रहे, साथ में वह नेता प्रतिपक्ष भी रहे। आलाकमान के सामने हम अपनी बात रखेंगे।
उपचुनाव को लेकर भी चर्चा

बताया जा रहा है कि कमलनाथ ने सोनिया गांधी से फिर से प्रदेश की सत्ता में वापसी के फॉर्मूले पर बात की है। क्योंकि 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद उन सीटों पर उपचुनाव होने हैं। ऐसे में अगर इन सीटों पर कांग्रेस जीत हासिल करती है तो प्रदेश की सत्ता में वापसी हो सकती है। लेकिन जिन इलाकों में चुनाव होने हैं, वह ज्योतिरादित्य सिंधिया का क्षेत्र है।
गुटबाजी हावी

ऐसा नहीं है कि प्रदेश कांग्रेस में गुटबाजी सिंधिया के इस्तीफे के बाद खत्म हो गई है। अब कांग्रेस में अंदरूनी तौर पर एक-दूसरे पर थोपने की राजनीति चल रही है। किसकी वजह से मध्यप्रदेश में यह स्थिति बनी है। एक खेमा अभी भी इसके लिए दिग्विजय सिंह को दोषी ठहरा रहे हैं। साथ ही यह भी आरोप लगाए जा रहे हैं कि प्रदेश में कार्यकर्ताओं और नेताओं की अनदेखी हुई है, इसलिए ऐसे हालात बनें।

ट्रेंडिंग वीडियो