scriptकमलनाथ के मंत्री ने कहा- मोदी के लिए चेतावनी है एमपी का सियासी घटनाक्रम | Kamal Nath minister said Modi's warning is MP's political | Patrika News

कमलनाथ के मंत्री ने कहा- मोदी के लिए चेतावनी है एमपी का सियासी घटनाक्रम

locationभोपालPublished: Jul 25, 2019 12:30:55 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

मध्यप्रदेश में बहुमत के लिए 116 सीटों की जरूरत होती है।

pm modi

कमलनाथ के मंत्री ने कहा- मोदी के लिए चेतावनी है एमपी का सियासी घटनाक्रम

भोपाल. मध्यप्रदेश में बदले सियासी मिजाज के बाद लगातार बयानबाजी का दौर जारी है। विधानसभा में भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी और शरद कोल के सरकार के समर्थन में वोटिंग करने पर प्रदेश के सहकारिता मंत्री डॉ गोविंद सिंह ने इस घटनाक्रम को पीएम मोदी के लिए चेतावनी बताया है।
इसे भी पढ़ें- भाजपा के बागी विधायकों का आगे क्या होगा, विधायकी जाएगी या लागू होगा दलबदल कानून ?

मोदी के लिए चेतावनी
संसदीय कार्यमंत्री डॉ गोविंद सिंह ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा- भाजपा की प्रजातंत्र विरोधी नीतियों के खिलाफ होकर नारायण त्रिपाठी और शरद कोल ने कांग्रेस का समर्थन किया है। गोविंद सिंह ने कहा- ये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चेतावनी है। जैसे-जैसे ये बोलते जाएंगे जनता और बुद्धजीवी इनके खिलाफ होकर कांग्रेस का समर्थन करते जाएंगे।
सरकार सदन में पास
विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने कहा- यह पहला मौका नहीं है जब सरकार को बहुमत सिद्ध करना पड़ा हो। सदन में अनुदान मांगों सहित जितने विधेयक पारित हुए हैं सरकार सभी में पास हुई है। वहीं, विधायकों पर दल-बदल के सवाल पर उन्होंने कहा- यदि लिखित में कोई सूचना देता है तो इस पर विचार होगा।
इसे भी पढ़ें- दिल्ली में लिखी गई थी भाजपा विधायकों को तोड़ने की स्क्रिप्ट!, कमलनाथ ने ऐसे कराई नारायण-शरद की ‘घर वापसी’

रामबाई ने भी दिए संकेत
सरकार को लगातार कटघरे में खड़ी करने वाली बसपा विधायक रामबाई ने बुधवार को दोपहर में संकेत दिए थे कि फ्लोर टेस्ट में सरकार बहुमत साबित करेगी।
इसे भी पढ़ें- जिस नेता को शिवराज ने दिलाई थी सदस्यता, जीत के लिए मांगे थे वोट, उसी ने भाजपा का छोड़ा साथ

अमित शाह ने शिवराज को किया फोन
वहीं, मध्यप्रदेश विधानसभा में बीजेपी विधायकों की क्रॉस वोटिंग के बाद पार्टी की काफी किरकिरी हुई है। केंद्रीय नेतृत्व तक जब इस बात की खबर पहुंची तो राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को फोन किया। साथ ही उन्होंने प्रदेश में चल रहे सियासी हलचल की जानकारी ली। वहीं मध्यप्रदेश बीजेपी की इस पूरे मामले में जो भूमिका रही है, उस पर अमित शाह ने नाराजगी जताई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो