आमदनी बढ़ाने के लिए मंत्रियों ने कहा- होटलों में खोले जाएं जुए के अड्डे, सीएम ने किया इंकार

आमदनी बढ़ाने के लिए मंत्रियों ने कहा- होटलों में खोले जाएं जुए के अड्डे, सीएम ने किया इंकार
आय बढ़ाने के लिए मंत्रियों ने कहा- होटलों में खोले जाएं जुए के अड्डे, सीएम ने कहा- नहीं खुलेंगे कसीनो

Pawan Tiwari | Updated: 06 Oct 2019, 10:47:25 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा- देश में कसीनो खोलने की अनुमति नहीं है।

भोपाल. मध्यप्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कमलनाथ सरकार के मंत्रियों ने मुख्यमंत्री कमल नाथ के सामने एक प्रस्ताव रखा जिसे सीएम कमलनाथ ने इंकार कर दिया है। दरअसल, शनिवार को कैबिनेट बैठक में कई मंत्रियों ने कहा- प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हॉटलों में जुए के अड्डे ( कसीनो ) खुलने चाहिए लेकिन सीएम कमल नाथ ने इस प्रस्ताव को इंकार कर दिया।

दरअसल, प्रदेश में पर्यटन क्षेत्र में बड़े ब्रांड को प्रोत्साहित करने के लिए नई नीति पर चर्चा के दौरानमंत्री पीसी शर्मा और सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि जब प्रदेश में होटल और रिसॉर्ट खोले जाने के लिए अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय ब्रांड को आकर्षित किया जाता है तो इन होटलों में बार के कसीनो भी खोले जाएं। विशेषतौर पर ऐसे पर्यटन स्थल जहां विदेशी पर्यटक आते हैं। यह सुविधा विदेशी पर्यटकों को देनी चाहिए इससे सरकार की आय बढ़ेगी।

मलेशिया में खुले हैं कसीनो
मंत्री पीसी शर्मा ने कहा- मलेशिया में कसीनो खुले हैं लेकिन उसमें वहां के स्थानीय लोगों का जाना प्रतिबंधित है, सिर्फ बाहरी पर्यटक आते हैं। इसी तर्ज पर मध्यप्रदेश में भी कसीनो खोले जाएं जिसमें प्रदेश के लोगों के प्रवेश में मनाही हो।

सीएम कमलनाथ ने किया इंकार
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा- देश में कहीं भी कसीनो खोले जाने की अनुमति नहीं है इसलिए प्रदेश में भी ऐसा नहीं किया जा सकता है। वहीं, चिकित्सा मंत्री विजय लक्ष्मी साधौ ने कहा- मैं दिग्विजय सिंह की सरकार में पर्टन मंत्री थी उस दौरान भी खजुराहो में कसीनो खेलने का प्रस्ताव आया था जिसें मंजूर नहीं किया गया था।

गोवा में तो खुले हैं
इस पर मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा है कि गोवा में तो कसीनो खुले हैं। जिसका मंत्री प्रियव्रत सिंह और जीतू पटवारी ने समर्थन किया। जब कसीनो को लेकर बात बढ़ी तो सीएम ने कहा- गोवा में कसीनो पानी में खुले हैं जमीन पर नहीं। जिसके बाद मंत्री जीतू पटवारी ने कहा- तब मध्यप्रदेश में कसीनो हनुमांतिया में खोले जा सकते हैं। बाद में सीएम कमलनाथ ने कहा- प्रदेश में कहीं भी कसीनो नहीं खोले जा सकते हैं।

भाजपा का निशाना
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा- कैबिनेट बैठक में जनता को यह उम्मीद थी कि कमलनाथ बाढ़ पीड़ितों के लिए कोई फैसला लेंगे लेकिन बैठक में बाढ़ पीड़ितों को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। यहां सरकार बार प्रेमियों की चिंता कर रही है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned