scriptकांग्रेस को एक और झटका: कमलनाथ ने की इस्तीफे की पेशकश, राहुल से करेंगे विचार-विमर्श | Kamal Nath offered to resign For Party state president | Patrika News

कांग्रेस को एक और झटका: कमलनाथ ने की इस्तीफे की पेशकश, राहुल से करेंगे विचार-विमर्श

locationभोपालPublished: May 25, 2019 09:15:04 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

कमलनाथ मध्यप्रदेश के सीएम हैं औऱ उनकी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला था।

kamal nath

कांग्रेस को एक और झटका: कमलनाथ ने की इस्तीफे की पेशकश, राहुल से करेंगे विचार-विमर्श

भोपाल. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार हुई है। मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस को केवल एक सीट पर जीत मिली है। मध्यप्रदेश में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की है। बता दें कि विधानसभा चुनावों से पहले कमलनाथ को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था। उनके ही नेतृत्व में लोकसभा के चुनाव हुए थे। लेकिन लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के कारण अब उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की है।
राहुल से होगा विचार-विमर्श
कमलनाथ ने प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया के सामने इस्तीफे की पेशकश की है। बताया जा रहा है कि दीपक बाबरिया इस मामले में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ विचार -विमर्श करेंगे। दीपक बाबरिया ने कमलनाथ को राहुल गांधी से विचार-विमर्श करने की सलाह दी है।
पद छोड़ना चाहते थे कमलनाथ
विधानसभा चुनाव के बाद ही कमलनाथ अध्यक्ष पद छोड़ना चाहते थे। कमलनाथ ने कहा- विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी प्रदेश अध्यक्ष छोड़ने के लिए राहुल गांधी से आग्रह किया था लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया। कमलनाथ ने कहा था कि मुख्यमंत्री बनने के बाद अध्यक्ष पद के साथ न्याय नहीं हो पाएगा ऐसे में पार्टी को नए प्रदेश अध्यक्ष की जरूरत है। जिससे की रसकार और संगठन सुचारू रबप से काम कर सकें।

विधानसभा में दिलाई थी जीत
कमलनाथ को विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। कमलनाथ ने प्रदेश में कांग्रेस के 15 सालों से वनवास को खत्म कर सत्ता में वापसी कराई थी। कमलनाथ के सीएम बनते ही प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफे के कयास लगाए जा रहे थे। अजय सिंह का नाम भी प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में सामने आया था। हालांकि बाद में खुद कमलनाथ ने इसका खंडन करते हुए कहा था कि लोकसभा चुनाव तक प्रदेश के संगठन में कोई बदलाव नहीं होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो