scriptकमलनाथ का वादाः कांग्रेस की सरकार बनी तो 6 माह में खाली पदों पर होगी सीधी भर्ती | kamal nath promises to create employment for the youth | Patrika News
भोपाल

कमलनाथ का वादाः कांग्रेस की सरकार बनी तो 6 माह में खाली पदों पर होगी सीधी भर्ती

kamal nath promises- चुनावी साल में कमलनाथ ने फिर की बड़ी घोषणा…।

भोपालJan 12, 2023 / 04:49 pm

Manish Gite

kamal-1.png

,,

भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम एवं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने गुरुवार को एक बार फिर युवाओं से वादा (promises) किया है। कमलनाथ ने कहा है कि हमारी सरकार बनती है तो सरकारी विभागों में रिक्त पदों पर युवाओं की सीधी भर्ती की जाएगी और सभी पदों प 6 माह में नियुक्ति दी जाएगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने युवा दिवस पर गुरुवार को इस संबंध में ट्वीट किए हैं। कमलनाथ ने युवाओं से वादा किया कि मध्यप्रदेश में खाली पड़े पदों पर 6 माह में सीधी भर्ती होगी। भर्ती परीक्षाओं के घोटाले पर अंकुश लगाएंगे और युवाओं की भर्ती की नई व्यवस्था बनाएंगे।

कमलनाथ ने कहा कि लंबित परीक्षा परिणाम 3 माह में घोषित करेंगे। चयनित अभ्यर्थियों के लिए आयु सीमा में छूट देंगे और चयन के बाद समय सीमा में नियुक्ति देकर वरीयता का लाभ भी सुनिश्चित करेंगे।

 

 

आउटसोर्स कर्मचारियों को मिले वरीयता

पूर्व सीएम ने कहा कि महिला एवं बाल विकास विभाग के आउटसोर्स कर्मचारियों को नई नियुक्ति में वरीयता देने का काम हमने किया था। लेकिन, शिवराज सरकार ने नई नियुक्तियों में पहले से कार्यरत आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए कोई संरक्षण नहीं दिया है और ज्यादातर आउटसोर्स कर्मचारी नई नियुक्तियों से बाहर हो गए हैं।

कमलनाथ ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि जो आउटसोर्स कर्मचारी वर्षों से काम कर रहे हैं, उनकी सेवा और समर्पण को देखते हुए नई भर्तियों में उन्हें वरीयता दी जाए। इसके लिए नियमों में जो भी प्रावधान करने की आवश्यकता हो उसे तत्काल किया जाए।

Hindi News/ Bhopal / कमलनाथ का वादाः कांग्रेस की सरकार बनी तो 6 माह में खाली पदों पर होगी सीधी भर्ती

ट्रेंडिंग वीडियो