'आइटम' वाले बयान पर चुनाव आयोग को कमलनाथ का जवाब 'मेरे बयान का गलत मतलब निकाला गया'

मंत्री इमरती देवी को लेकर दिए गए 'आइटम' वाले बयान पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने चुनाव आयोग में पेश किया जवाब, 40 साल के निष्कलंक लोक सेवा के इतिहास का भी जिक्र..

By: Shailendra Sharma

Published: 23 Oct 2020, 09:55 PM IST

भोपाल. मंत्री इमरती देवी को लेकर दिए गए विवादित बयान पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने चुनाव आयोग को अपना जवाब दिया है। चुनाव आयोग को दिए गए जवाब में कमलनाथ ने लिखा है कि उनके बयान का गलत मतलब निकाला गया है। अपने जबाव में कमलनाथ ने अपने 40 साल के राजनीतिक करियर का भी जिक्र किया है और लिखा है कि 40 साल के लोक सेवा के इतिहास में उन्होंने कभी किसी भी महिला का अपमान नहीं किया है।

 

राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने ट्वीट शेयर किया जवाब
कमलनाथ ने चुनाव आयोग को जो जवाब दिया है उसे राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया है। कमलनाथ के जवाब को शेयर करते हुए विवेक तन्खा ने लिखा है कि कमलनाथ जी ने निर्धारित समय सीमा के अंदर @ECI के समक्ष अपना जवाब पेश किया। भाजपा पर हार की डर से मुद्दा बदलने का प्रयास बताया। 40 साल के निष्कलंक लोक सेवा के इतिहास का भी ज़िक्र किया। निश्चित रूप से @OfficeOfKNath देश के चुनिंदा और वरिष्ठ लीडर्ज़ में से एक है।

बयान को लेकर मचा था बयान
बता दें कि कमलनाथ ने डबरा में एक चुनावी सभा के दौरान प्रदेश सरकार की मंत्री इमरती देवी को लेकर विवादित बयान देते हुए आइटम शब्द का इस्तेमाल किया था जिसे लेकर बीजेपी ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी और इसे एक महिला का अपमान बताया था। हालांकि बाद में बयान पर सफाई देते हुए कमलनाथ ने कहा था कि आइटम अपमानजनक शब्द नहीं है, नाम याद नहीं आ रहा था इसलिए ऐसा बोल दिया था। कमलनाथ के सफाई देने के बाद राहुल गांधी ने भी कमलनाथ के इस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी और कहा था कि कमलनाथ भले ही कांग्रेस पार्टी के है लेकिन जिस तरह की भाषा का उन्होंने इस्तेमाल किया है वो निजी तौर पर उन्हें पसंद नहीं है। राहुल गांधी के इस बयान के बाद भी कमलनाथ ने माफी मांगने से इंकार करते हुए कहा था कि राहुल गांधी ने जो कहा वो उनके निजी विचार हैं वो माफी नहीं मांगेगें। राहुल के बयान पर कमलनाथ की प्रतिक्रिया आने के बाद बीजेपी ने एक बार फिर से कमलनाथ को अपने निशाने पर लिया था। हालांकि बाद में मंत्री इमरती देवी ने भी आइटम वाले बयान का जवाब कमलनाथ को आइटम वाले बयान से ही दिया था।

by poll election in madhya pradesh 2020
Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned