scriptकमलनाथ ने मेरे मध्यप्रदेश को बर्बाद कर दिया: शिवराज आपने बर्बादी की कगार पर छोड़ा, हम धो रहे दाग : कमलनाथ | Kamal Nath ruined my Madhya Pradesh: Shivraj You left on the verge of | Patrika News

कमलनाथ ने मेरे मध्यप्रदेश को बर्बाद कर दिया: शिवराज आपने बर्बादी की कगार पर छोड़ा, हम धो रहे दाग : कमलनाथ

locationभोपालPublished: Aug 18, 2019 10:50:22 pm

Submitted by:

anil chaudhary

प्रदेश की कानून-व्यवस्था को लेकर सता-विपक्ष आमने-सामने

kamalnath news

kamalnath news

भोपाल. प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर सरकार और विपक्ष में बैठी भाजपा एक बार फिर आमने-सामने हैं। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सतना में बच्चे का अपहरण कर हत्या और इंदौर में पत्रकार के साथ लूट को मुद्दा बनाते हुए कमलनाथ सरकार को ट्विटर पर घेरा। इसके पांच घंटे बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी पलटवार कर दिया। इसके बाद पक्ष और विपक्ष के दूसरे नेता भी भिड़ते नजर आए।
– सवाल : सुबह 11.23 बजे
मेरा मध्यप्रदेश ऐसा तो नहीं था…
शिवराज ने ट्वीट किया कि सतना में मासूम बच्चे की अपहरण के बाद हत्या की घटना हृदय विदारक है। आत्मा हिल गई। पहले भी सतना में दो मासूम भाइयों की अपहरण के बाद हत्या हुई थी। सरकार उसके बाद भी नहीं चेती। प्रदेश में कानून व्यवस्था कहीं नहीं है। शिवराज ने मुख्यमंत्री कमलनाथ पर तंज कसते हुए लिखा कि सरकार अब तो आंखें खोलो। कितने माता-पिता के बच्चे ऐसे छिनते रहेंगे।
शिवराज ने इंदौर में हुई लूट की घटना पर भी ट्वीट किया। उन्होंने लिखा- क्या आमजन, क्या पत्रकार, क्या पुलिस। सब डरे हुए हैं। अपराधी खुलकर घूम रहे हैं। इंदौर में पत्रकार को चाकू के दम पर लूट लिया गया। चारों तरफ हाहाकार मचा है। अपराधियों में कानून का यहां भी भय नहीं रह गया है। शिवराज ने आरोप लगाया कि कमलनाथ मेरा मध्यप्रदेश ऐसा तो नहीं था। आपने प्रदेश को बर्बाद कर दिया।

 

जवाब: शाम 4.54 बजे
आपको 13 साल के कार्यकाल पर शर्म आएगी
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज के आरोपों का जवाब ट्विटर पर ही दिया। कमलनाथ ने लिखा- शिवराज यह वहीं मध्यप्रदेश है जो आपने मुझे बर्बादी की कगार पर लाकर सौंपा था। कानून व्यवस्था की बदतर स्थिति में, अपराधों में, दुष्कर्म में, बेरोजगारी में, कुपोषण में, युवाओं की बेरोजगारी में नंबर वन बनाकर छोड़ा था। मैं आठ माह से आपके द्वारा सौंपी गई इस बदहाल व्यवस्था को दुरुस्त करने में लगा हूं। आपकी सरकार के समय के दाग धोने में लगा हुआ हूं। शिवराज आप विश्वास रखें, अगले पांच वर्ष में ऐसा मध्यप्रदेश बनाऊंगा कि आपको अपने 13 वर्ष के कार्यकाल पर शर्म आएगी।
– ड्रग्स माफिया सक्रिय था : गृहमंत्री
गृह मंत्री बाला बच्चन ने माना कि प्रदेश में बड़े पैमाने पर नशे का अवैध कारोबार चल रहा है। मादक पदार्थों के तस्कर, अपराधियों के साथ साठगांठ कर नाबालिग बच्चों को इसकी गिरफ्त में लेने की कोशिश कर रहे हैं। गृहमंत्री ने पीसीसी में मीडिया से कहा कि प्रदेश अवैध मादक पदार्थों के तस्करों का गढ़ बन चुका था। इन तस्करों के खिलाफ नार्काेटिक्स और पुलिस ने मिलकर ऑपरेशन प्रहार शुरू किया है। ये ऑपरेशन एक अगस्त से शुरू हुआ है। पिछले 15 दिनों में ऑपरेशन प्रहार के तहत स्मैक, अफीम, गांजा, चरस और कैमिकल ड्रग्स के 244 प्रकरणों में 300 आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है। ऑपरेशन प्रतिकार के जरिए लोगों के बीच जनजागरुता भी फैलाई जा रही है। बाला बच्चन ने कहा कि पिछले तीन सालों में जितनी कार्रवाई इन मामलों में नहीं की गई उससे ज्यादा कांग्रेस सरकार ने आठ महीने में कर दी। बाला बच्चन ने कहा कि जल्द ही प्रदेश को ड्रग्स माफिया से मुक्त कर दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो