scriptपंचायत चुनाव पर कमलनाथ का बड़ा बयान, कहा- भाजपा ने बनाया काला कानून | Kamal Nath's big statement on Panchayat elections | Patrika News

पंचायत चुनाव पर कमलनाथ का बड़ा बयान, कहा- भाजपा ने बनाया काला कानून

locationभोपालPublished: Jan 10, 2022 04:03:32 pm

Submitted by:

deepak deewan

दो माह में आरक्षण, रोटेशन, परिसीमन के आधार पर चुनाव कराने की मांग

kamalnath_1.jpg
भोपाल. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ ने पंचायत चुनाव के मामले में भाजपा सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. कमलनाथ ने साफतौर पर कहा कि प्रदेश सरकार दरअसल चुनाव कराना ही नहीं चाहती थी, भाजपा सरकार महज नौटंकी कर रही थी. सरकार इस मामले में काला कानून लाई जिसका हमने विरोध किया. उन्होंने दो माह में विधिवत पंचायत चुनाव कराने की मांग भी की.
सोमवार को कमलनाथ बाकायदा प्रेस कान्फ्रेेंस बुलाकर मीडिया से रूबरू हुए. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार से प्रदेश का हर वर्ग परेशान है, राज्य में गवर्नेंस चौपट हो चुकी है. 70—80 घंटों से प्रदेशभर में ओले गिर रहे हैं पर अभी तक सर्वे चालू नहीं हुआ है. केवल घोषणाएं ही की जा रही हैं. उन्होंने ओला प्रभावित किसानों को तुरंत मुआवजा देने और बीमा राशि आते ही किसानों को पैसा उपलब्ध कराने की भी मांग की.
kamal_nath.jpg

पंचायत चुनाव में कांंग्रेस द्वारा पेंच फंसाने संबंधी आरोप पर कमलनाथ ने कहा कि सरकार पंचायत चुनाव कराना ही नहीं चाहती थी. केवल नौटंकी कर रही थी. प्रदेश सरकार ऐसा अध्यादेश लाई जो पूरी तरह असंवैधानिक था. यह पूरी तरह काला अध्यादेश था, काला कानून था. इसलिए हम इसके विरोध में सुप्रीम कोर्ट गए. हमारी मांग है कि राज्य सरकार अगले दो माह में पूरे नियम कानूनों के साथ पंचायत चुनाव कराए. पंचायती राज कानून स्वर्गीय राजीव गांधी ने बनवाया था. हम इसे पूरे प्रावधानों के साथ कराना चाहते हैं.

पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा का राजनीतिकरण कर दिया गया है. प्रधानमंत्री की रक्षा हमारे देश के मानसम्मान की बात है. मामले की जांच चल रही है. हर चीज में नाटक—नौटंकी नहीं होना चाहिए. ओबीसी आरक्षण पर पत्रकारों के प्रश्न पर कमलनाथ ने दावा कि हमने ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया, जबकि भाजपा की 4 सरकारें रहीं पर इन्होंने कुछ नहीं किया. कमलनाथ ने भाजपा को ओबीसी विरोधी भी कहा.

https://twitter.com/INCMP/status/1480453015416889346?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो