युवा और अनुभवी से मिलकर बनेगी कमलनाथ की टीम

उपचुनाव जीते विधायकों को मिलेगा मौका

संगठन मजबूत करने में जुटे कमलनाथ

 

By: Arun Tiwari

Published: 23 Nov 2020, 07:06 PM IST

भोपाल : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का फोकस अब संगठन को मजबूत करने पर है। दिल्ली से लौटे कमलनाथ ने इस पर काम करना शुरु कर दिया है। कमलनाथ ने पार्टी नेताओं से मुलाकात कर इस संबंध में चर्चा की। कांग्रेस की नई टीम में युवा और अनुभवी दोनों तरह के नेताओं को मौका दिया जाएगा। कमलनाथ की ये टीम 2023 के विधानसभा चुनाव को लक्ष्य रखकर बनाई जा रही है। यही कारण है कि इस टीम को छोटा और मजबूत बनाने पर जोर दिया गया है। कमलनाथ की नई टीम में उपचुनाव जीते 9 विधायकों को भी विशेष जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

उपचुनाव के परफॉर्मेँस पर मौका :
कमलनाथ की नई टीम में उपचुनाव में बेहतर प्रदर्शन करने वाले विधानसभा प्रभारी, विधायक, पूर्व विधायकों को मौका दिया जाएगा। इनके अलावा उपचुनाव में जीत हासिल कर कांग्रेस की लाज बचाने वाले 9 विधायकों को भी विशेष जिम्मेदारी दी जाएगी। इन विधायकों में पांच विधायक ऐसे हैं जो दूसरे दलों से कांग्रेस में शामिल हुए हैं लेकिन जीत हासिल कर पार्टी की इज्जत बचाने में कामयाब रहे। इन 9 विधायकों में मेवाराम जाटव, प्रागीलाल जाटव, विपिन वानखेड़े, सतीश सिकरवार,रविंद्र सिंह, सुरेश राजे, अजब सिंह कुशवाह,रामचंद्र दांगी और राकेश मावई शामिल हैं।

अनुभवी और युवाओं का मिश्रण :
इस टीम में वरिष्ठ विधायकों को भी शामिल किया जाएगा। साथ ही 2018 का चुनाव हारे वरिष्ठ नेताओं को भी इसमें मौका मिलेगा। जिन विधानसभा प्रभारी पूर्व मंत्रियों ने उपचुनाव में मेहनत की है उनको भी कमलनाथ अपनी टीम में शामिल करेंगे। इसके अलावा कांग्रेस के जो फ्रंटल ऑर्गनाइजेशन और प्रकोष्ठ हैं उनकी जिम्मेदारी भी युवा नेताओं को दी जाएगी। कमलनाथ ने अपनी टीम के गठन का खाका दिल्ली में ही खींच लिया है। इस संबंध में उनकी बात पार्टी हाईकमान समेत प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक और अन्य वरिष्ठ नेताओं से भी हो चुकी है।

निकाय चुनाव में जीत का जिम्मा :
नई टीम का गठन कर कमलनाथ अभी से निकाय चुनाव का जिम्मा नेताओं को सौंप देंगे। 16 नगर निगम की जिम्मेदारी भी विधानसभा उपचुनाव की तरह एक-एक प्रभारी बनाकर दी जाएगी। इसके अलावा उन नगर निगम के विधायकों को भी इसके लिए तैनात किया जाएगा। नगरीय निकाय के लिए एक-एक टीम बनाकर अभी से चुनाव की तैयारियों में जुटने के निर्देश दिए जाएंगे।

- प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ अपनी नई टीम में युवा और अनुभवी नेताओं को मौका देंगे। इस संबंध में उन्होंने संकेत दे दिया है। पार्टी उनके नेतृत्व में नए सिरे से नई उर्जा के साथ भाजपा की झूठ और गुमराह करने वाली राजनीति का मुकाबला करेगी।
- डॉ गोविंद सिंह वरिष्ठ विधायक,कांग्रेस -

mp kamalnath
Arun Tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned