टिकट के लिए 2,500 नेताओं ने पेश की दावेदारी, 30 भाजपा विधायकों ने भी किया मुझसे संपर्क: कमलनाथ

टिकट के लिए 2,500 नेताओं ने पेश की दावेदारी, 30 भाजपा विधायकों ने भी किया मुझसे संपर्क: कमलनाथ

Shailendra Tiwari | Publish: Sep, 17 2018 07:59:18 AM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

राज्य में 230 विधानसभा सीटें हैं।

भोपाल. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 के लिए सियासी जोड़-तोड़ जारी है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने रविवार को कहा, 'बीजेपी के 30 विधायकों ने मुझसे संपर्क किया था। मैं ये नहीं कह सकता कि बीजेपी विधायकों ने मुझसे संपर्क क्यों किया। उन्होंने कहा कि राज्य की कुल 230 विधानसभा सीटों के टिकट के लिए कांग्रेस के सामने करीब 2,500 नेताओं ने अपनी दावेदारी पेश की है जिसमें से सत्तारूढ़ बीजेपी के 30 मौजूदा विधायक भी शामिल हैं।'

 

आज भोपाल में रोड शो करेंगे राहुल गांधी
कमलनाथ के इस बयान के बाद से भाजपा में उथल-पुथल मची है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज मध्यप्रदेश के दौरे में चुनावी शंखनाद करेंगे। राहुल के रोड शो के लिए कांग्रेस ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। राहुल गांधई यहां कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उनमें नया उत्साह भरेंगे। बता दें, राहुल गांधी कांग्रेस में नया जोश भरने के लिए अब कार्यकर्ताओं से सीधे मुलाकात कर उन्हें संबोधित कर रहे हैं।

जीतने की संभावना वाले चेहरों को मिलेगा टिकट
रविवार को मीडिया को संबोधितकरते हुए कमलनाथ ने कहा, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 में टिकट वितरण के लिए हमने दो अलग-अलग एजेंसियों से सर्वे कराए हैं। इस सर्वे के आधआर पर हम विचार-विमर्श करेंगे और जीतने की संभावना वाले चेहरों को टिकट देंगे।' उन्होंने राज्य में कांग्रेस में गुटबाजी से इंकार करते हुए कहा, हम किसी को टिकट इस आधार पर नहीं देंगे कि कोई व्यक्ति किसी नेता का समर्थक है।

निम्न स्तर की राजनीति करती है बीजेपी
बीजेपी पर निम्नस्तरीय राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कमलनाथ ने कहा, 1984 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद भड़के सिख विरोधी दंगों में उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है। मुझ पर किसी भी व्यक्ति ने अभी तक उंगली नहीं उठाई है। हाल ही में शिवराज सरकार के मंत्री विश्वास सारंग ने कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से सवाल किया था कि क्या वह अपनी भोपाल यात्रा में उस व्यक्ति के साथ मंच पर बैठेंगे, जो 1984 के सिख विरोधी दंगों का आरोपी है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned