घबराओ मत, मुकाबला करो, मैं पीछे साथ हूं

घबराओ मत, मुकाबला करो, मैं पीछे साथ हूं

KRISHNAKANT SHUKLA | Publish: May, 11 2018 07:57:18 AM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

- सहयोगी संगठनों की बैठक में बोले कमलनाथ

भोपाल. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने गुरुवार को कहा कि हमें डरने या घबराने की जरूरत नहीं है। भाजपा का नाम लिए बिना कहा- वे जिस भाषा में बात करें, उसका उसी भाषा में जवाब दो। इसके लिए किसी से पूछने की जरूरत नहीं है। मैं पीछे खड़ा हूं। चुनौतियों का डटकर मुकाबला करना है। नाथ ? ने यह बात युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस, एनएसयूआइ और सेवादल के पदाधिकारियों की बैठक में कही। उन्होंने सभी संगठनों की अलग-अलग बैठक ली।

कमलनाथ ने अपनी बात कहने के साथ-साथ संगठन पदाधिकारियों की बात भी सुनी। विधानसभा चुनाव को लेकर उनकी कार्ययोजना भी समझी। कमलनाथ ने कहा कि हमारे पास अब सिर्फ ९० दिन शेष हैं, हमें डटकर काम करना है। सभी कांगे्रसी अपने घर पर पार्टी का झंडा अवश्य फहराएं। आज हर वर्ग परेशान है। इतना आक्रोश है कि सब परिवर्तन के लिए तैयार हैं। एेसे अवसर का लाभ उठाते हुए वैचारिक आग लगा देना है। सोशल मीडिया पर अधिक से अधिक काम करें।

- बार-बार दोहराएं, आप तो ठगा गए
कमलनाथ ने चारों बैठकों में यह बात दोहराई कि लोगों को बार-बार बताओ कि 'आप तो ठगा गऐ।Ó हमारा मुकाबला भाजपा के धनबल से है। आप खुद तय करें कि क्या करना है। अपनी कार्ययोजना और रणनीति स्थानीय स्तर पर स्वयं बनाएं। यह काम नगर पंचायत और नगर पालिका क्षेत्र में सभी को करना है।

- किससे क्या कहा
युवा कांग्रेस : आप लोगों की जिम्मेदारी अधिक है। आपको चुनाव में सबसे ज्यादा मौका मिलेगा। टिकट वितरण में भी ध्यान रखा जाएगा।

महिला कांग्रेस : भाजपा महिलाओं को अपना सबसे मजबूत वोटर मानती है। महिलाएं शराब दुकानों का विरोध महिलाएं करती हैं, तब भी दुकान नहीं हटती। आप एेसी महिलाओं का साथ दें।

एनएसयूआइ : संकल्प लें कि प्रदेश के हर कॉलेज के बाहर गेट मीटिंग करेंगे।
सेवादल : तारीफ करते हुए कहा कि यह संगठन बिना गुटबाजी के सिर्फ कांग्रेस का काम करता है।

 

- हां मैं बुजुर्ग हूं, भाजपा के युवा कर लें मुकाबला
कांग्रेस और भाजपा में वीडियो वार के बाद उम्र को लेकर बहस शुरू हो गई है। भाजपा के कटाक्ष पर ७१ साल के कमलनाथ ने कहा कि 'हां, मैं बुजुर्ग हूं, उनके ५० साल वाले युवा मुझसे मुकाबला कर लें।Ó वे मीडिया से अनौपचारिक चर्चा कर रहे थे। उनके इस बयान के बाद फिर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया।

प्रदेश भाजपा प्रवक्ता ने रजनीश अग्रवाल ने कहा कि युवा ज्योतिरादित्य सिंधिया को पछाड़कर कमलनाथ अध्यक्ष बने हैं। उनका मुकाबला कांग्रेस के युवा नेताओं से है। भाजपा से नहीं। प्रदेश कांग्रेस मीडिया प्रभारी मानक अग्रवाल ने कहा कि शिवराज वास्तव में अपने ही कुनबे में शामिल वृद्ध नेताओं से डरे हुए हैं, इसलिए वे अप्रत्यक्ष तौर पर अपने ही नेताओं का उपहास उड़ा रहे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned