राजस्थान से दोगुना वैट कम करे एमपी सरकार, जानिए क्या बोले कमलनाथ..

राजस्थान से दोगुना वैट कम करे एमपी सरकार, जानिए क्या बोले कमलनाथ..

KRISHNAKANT SHUKLA | Publish: Sep, 10 2018 02:09:20 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

राजस्थान से दोगुना वैट कम करे एमपी सरकार, जानिए क्या बोले कमलनाथ..

भोपाल. पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर कांग्रेस ने मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के सड़कों पर जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारे भी लगाए। पेट्रोल की कीमतों पर कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा, एमपी सरकार राजस्थान से दोगुना वैट कम करे।

सरकार पेट्रोल के मामले में पब्लिक को गुमराह नहीं कर सकतीं। क्रूड ऑयल के दाम कम हुए लेकिन पेट्रोल के दाम बढ़ रहे है। इस दौरान उज्जैन में हुई तोड़फोड की निंदा की। उन्होंने कहा हमारा बंद पूरी तरह से शांतिपूर्ण है।

मीडिया से बात करते हुए कमलनाथ ने कहा, आज का बंद जनता का बंद, यह बंद जनता की आवाज़, जनता की पीड़ा। यह बंद हर वर्ग का , किसानों का, नौजवानो का और असुरक्षित महिलाओं का है। यह बंद परिवर्तन की मांग है। भाजपा सरकार जनता की आवाज़ को दबाना चाहती है। बंद को असफल बनाने के लिये उन्होंने ख़ूब दबाव बनाने का प्रयास किया।

सरकारी तंत्र को भी इसमें लगाया है। हमारा आज का बंद शांतिपूर्ण तरीक़े से है , मैने प्रदेश के सभी कांग्रेसजनों से भी अपील की है कि वे शांतिपूर्ण तरीक़े से बंद की अपील करे। राहुल जी 17 सितंबर को भोपाल आ रहे है। इस अवसर पर लालघाटी से वे बस में भेल दशहरा मैदान के लिये निकलेंगे। उनका रोड शो होगा।

एमपी सरकार को राजस्थान सरकार की तरह पेट्रोल - डीज़ल पर वेट कम करना चाहिये लेकिन डबल। जब अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में कच्चा तेल 122 डॉलर प्रति बेरल था , तब पेट्रोल 55 रुपये था और जब आज कच्चा तेल 70-72 है तो पेट्रोल 86 रुपये हो गया है।लेकिन भाजपा नेता जनता की पीड़ा देख नहीं सकते , इनकी आँखे बंद है सिर्फ़ इनका मुह चालू है।

CM के पुत्र कार्तिकेय की दुकान पर प्रदर्शन

शहर के कई इलाकों में भारत बंद का आंशिक असर देखने को मिला। न्यू मार्केट में खुली दुकानों को कांग्रेस नेता मनोज शुक्ला ने बंद करावा कर भारत बंद में समर्थन देने को कहा। बिट्टन मार्केट में कार्यकर्ताओं ने महंगाई के विरोध में हंगामा किया। इधर, न्यू मार्केट में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के पुत्र कार्तिकेय की लगने वाली फूलों की दुकान भी बंद रही। इस बीच कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने CM के पुत्र कार्तिकेय की दुकान पर पहुंचकर प्रदर्शन किया। भोपाल के कई इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात किए गए है।

बंद को सफल बनाने के लिए किया आभार
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी बंद के आव्हान पर सोमवार को पूर्व प्रवक्ता भाई आरिफ मसूद साथियों के साथ दुकानें बंद कराने निकले। जहांगीराबाद चौराहे से चिकलोद रोड राजधानी पेट्रोल पंप से होते हुए जिंसी चौराहा, चर्च रोड, राज टॉकीज से होते हुए शब्बन चौराहा चौराहे तक दुकानें बंद कराई। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सभी व्यापारी भाइयों का बंद को सफल करने के लिए आभार प्रकट किया।

आरिफ मसूद के साथ बड़ी संख्या में मध्य विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। चिकलोद रोड स्थित राजधानी पेट्रोल पंप को भाई आरिफ मसूद ने फूल भेंट करके बंद कराया। आरिफ मसूद ने कहा मोदी सरकार में लगातार महंगाई बढ़ रही है.. पेट्रोल डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। 400 का सिलेंडर 900 का मिल रहा है। जिसकों लेकर आम जनता में काफी गुस्सा है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned