scriptहनुमानजी के नाम पर वोट मांग रहे कमल नाथ! भाजपा ने की शिकायत | Kamal Nath seeking votes in the name of Hanumanji | Patrika News

हनुमानजी के नाम पर वोट मांग रहे कमल नाथ! भाजपा ने की शिकायत

locationभोपालPublished: Jul 03, 2022 09:39:51 pm

Submitted by:

deepak deewan

भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने राज्य निर्वाचन आयुक्त से प्रचार पर प्रतिबंध लगाने की मांग की
 

kamalnath.jpg

Kamal Nath seeking votes in the name of Hanumanji

भोपाल। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ हनुमानजी के नाम पर वोट मांग रहे हैं. प्रदेश भाजपा ने यह शिकायत की है. मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ के साथ उनके सांसद पुत्र नकुल नाथ और छिंदवाड़ा में महापौर प्रत्याशी विक्रम अहाके की भी शिकायत की गई है। इन तीनों द्वारा हनुमानजी के नाम पर कांग्रेस के पक्ष में मतदान देने की अपील करने को लेकर भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह से कार्रवाई करने को कहा. राज्य निर्वाचन आयोग में शिकायत में कहा गया है कि कांग्रेस द्वारा लगातार आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है। भाजपा ने कांग्रेस नेताओं के चुनाव प्रचार करने पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की भी मांग की।

भाजपा का आरोप है कि छिंदवाड़ा में कमलनाथ, नकुल नाथ और पार्टी के महापौर प्रत्याशी विक्रम अहाके हनुमानजी के चित्र के सामने हाथ जोड़ कर खड़े हैं। इसी फोटो में कांग्रेस का चुनाव चिह्न पंजा भी प्रदर्शित किया गया है. इतना ही नहीं, अहाके हनुमान जी के नाम पर कांग्रेस को वोट देने की अपील भी कर रहे हैं। भाजपा चुनाव प्रबंध समिति के सदस्यों व अन्य पदाधिकारियों ने बताया कि यह चुनाव आचार संहिता का सरासर उल्लंघन है.

इधर कुछ अन्य शिकायतें भी की गई हैं. इंदौर के वार्ड क्रमांक 1 में कांग्रेस प्रत्याशी प्रीति अग्निहोत्री द्वारा मतदाताओं को लुभाने के लिए एक थैली भेंट करने की शिकायत की गई है। आरोप है कि इस थैली में मतदाताओं को 2 हजार रुपए का नोट और चांदी की पायल रखकर दी जा रही है। शराब का भी वितरण किया जा रहा है। इंदौर के ही वार्ड क्रमांक 58 के कांग्रेस प्रत्याशी अनवर कादरी द्वारा नामांकन पत्र में आपराधिक रिकार्ड की असत्य जानकारी देने की शिकायत की गई है। इस आधार पर उनका नामांकन निरस्त करने की मांग की गई है। इंदौर के वार्ड क्रमांक 50 के कांग्रेस प्रत्याशी आशीष चौधरी पर मतदाता सूची में दो जगह नाम जुड़वाने का आरोप लगाया गया है। इसी आधार पर चौधरी का नामांकन निरस्त करने की भी कार्रवाई की मांग की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो