मुख्यमंत्री के बयान पर कमलनाथ की चुटकी, बोले- अब तो रोज विष पीना पड़ेगा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विष पीने वाले बयान के बाद कांग्रेस नेता कमलनाथ ने भी कसा तंज....।

By: Manish Gite

Published: 01 Jul 2020, 03:17 PM IST

 

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Statement of CM shivraj singh) के बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ (kamal nath) ने चुटकी ली है। उन्होंने कहा है कि मंथन इतना लंबा हो गया कि अमृत तो निकला नहीं, सिर्फ विष ही विष निकला है। इसके अलावा कमलनाथ ने शिवराज के अलग-अलग बयानों को रिट्वीट कर हमला बोला है।

 

क्या कहा था शिवराज सिंह चौहान ने...।

 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को मंत्रिमंडल विस्तार पर दिए बयान पर कहा था कि मंथन से अमृत निकलता है और विष शिव पी जाते हैं। इसके बाद मध्यप्रदेश में अटकलों का दौर तेज हो गया, क्योंकि दूसरे ही दिन नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समोरोह होने जा रहा है। शिवराज के बयान पर मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट के जरिए शिवराज के बयान पर चुटकी ली है। कमलनाथ ने कहा कि मंथन इतना लंबा हो गया कि अमृत तो निकला नहीं, सिर्फ़ विष ही विष निकला है। मंथन से निकले विष को तो अब रोज़ ही पीना पड़ेगा, क्योंकि अब तो कल से रोज मंथन करना पड़ेगा। अमृत के लिये तो अब तरसना ही तरसना पड़ेगा। इस विष का परिणाम तो अब हर हाल में भोगना पड़ेगा।

 

दिल्ली में नहीं बनी बात
इससे पहले दिल्ली में शिवराज सिंह चौहान ने कई दिग्गज नेताओं के साथ बारी-बारी से बैठक कर नए मंत्रियों के नामों पर चर्चा की। माना जा रहा है कि आलाकमान नई सूची से खुश नजर नहीं आया। शिवराज जिन नेताओं को मंत्री बनाना चाहते थे उससे आलाकमान खुश नहीं हुआ और उसे रिजेक्ट कर दिया गया। इस बीच जब दिल्ली में शिवराज की कई दिग्गजों के साथ मीटिंग हो रही थी, तभी अचानक प्रदेश से गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र को अचानक दिल्ली बुलाया गया। इसी के बाद शिवराज की लिस्ट को रिजेक्ट कर दिया गया। उसमें कई बड़े बदलाव किए गए और इसी सिलसिले में कई दौर की बैठकें हुई। गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महामंत्री, राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई दिग्गज नेताओं के साथ भी कई दौर की बैठक की।

 

Must Read: एक किस्सा: व्यापमं महाघोटाले की ऐसी कहानी जो रह गई अधूरी, होने वाला था 'बड़ा' खुलासा

 

आज शाम को आएगी मंत्रियों की लिस्ट
इधर, खबर है कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में चली मशक्कत के बाद बुधवार शाम को नए मंत्रियों की सूची भोपाल पहुंच जाएगी। शिवराज सिंह की तरफ से भेजी गई सूची में संशोधन के बाद नई सूची दिल्ली से लेकर विनय सहस्रबुद्धे भोपाल पहुंच रहे हैं।

 

कल होगा शपथ ग्रहण
इधर, शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा बयान देकर मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों को विराम दे दिया है। उन्होंने कहा है कि गुरुवार को नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह होगा। उन्होंने मंत्रिमंडल के बारे में मीडिया के सवाल के जवाब में कहा कि मंथन से अमृत निकलता है और विष को शिव पी जाते हैं।

 

आनंदीबेन दिलाएंगी शपथ
मध्यप्रदेश के नए मंत्रियों को शपथ दिलाने के लिए उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को मध्यप्रदेश का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। वे बुधवार शाम को मध्यप्रदेश के प्रभारी राज्यपाल के रूप में शपथ ग्रहण करेंगी। अगले दिन नए मंत्रियों को शपथ दिलाएंगी।

Jyotiraditya Scindia
Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned