scriptएमएसपी पर किसानों को 800 रुपए का बड़ा नुकसान, कमलनाथ ने ट्वीट कर शिवराजसिंह को घेरा | Kamal Nath tweet Kamal Nath surrounded Shivraj Singh by tweeting on paddy MSP | Patrika News
भोपाल

एमएसपी पर किसानों को 800 रुपए का बड़ा नुकसान, कमलनाथ ने ट्वीट कर शिवराजसिंह को घेरा

Kamal Nath tweet धान के न्यूनतम समर्थन मूल्य को​ किसानों के साथ छल बताते हुए इस मुद्दे पर केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराजसिंह चौहान पर निशाना साधा है।

भोपालJun 21, 2024 / 09:17 pm

deepak deewan

Kamal Nath tweet Kamal Nath surrounded Shivraj Singh by tweeting on paddy MSP

Kamal Nath tweet Kamal Nath surrounded Shivraj Singh by tweeting on paddy MSP

Kamal Nath tweet Kamal Nath surrounded Shivraj Singh by tweeting on paddy MSP केंद्र सरकार ने कई फसलों के लिए नया न्यूनतम समर्थन मूल्य यानि एमएसपी जारी कर दिया है। इसमें धान के लिए एमएसपी 2300 रुपया प्रति क्विंटल निर्धारित किया गया है। इस पर मध्यप्रदेश में राजनीति शुरु हो गई है। कांग्रेस के दिग्गज कमलनाथ ने धान के न्यूनतम समर्थन मूल्य को​ किसानों के साथ छल बताते हुए इस मुद्दे पर केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराजसिंह चौहान पर निशाना साधा है।
एमपी में 2023 में विधानसभा चुनावों के समय बीजेपी ने किसानों को धान के लिए 3100 रुपया प्रति क्विंटल एमएसपी देने का वादा किया था। केंद्र की बीजेपी नीत एनडीए सरकार ने धान का एमएसपी 2300 रुपए घोषित किया। इस तरह बीजेपी के वादे से किसानों को पूरे 800 रुपए कम मिलेंगे।
यह भी पढ़ें : एमपी के तीर्थयात्रियों के साथ भीषण हादसा, बेकाबू हो गई गंगोत्री जा रही बस, मच गई चीख पुकार

इस मुद्दे पर कांग्रेस ने बीजेपी सरकार को घेरा है। कमलनाथ ने धान किसानों को हो रहे 800 रुपए के नुकसान पर ट्वीट भी किया है। खास बात यह है कि विधानसभा चुनावों के समय मध्यप्रदेश के तत्कालीन सीएम शिवराजसिंह चौहान अब केंद्र में कृषि मंत्री हैं। यही कारण है कि कमलनाथ ज्यादा हमलावर दिख रहे हैं।
कमलनाथ ने अपने एक्स हैंडल पर ट्वीट करते हुए कहा, “बीजेपी सरकार का किसानों से छल जारी है। केंद्र सरकार ने धान के लिए नया एमएसपी 2300 रुपया प्रति क्विंटल तय किया जबकि मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने किसानों को 3100 रुपया प्रति क्विंटल देने का वादा किया था। इस प्रकार बीजेपी किसानों को अपने वादे से 800 रुपया प्रति क्विंटल कम एमएसपी दे रही है। यह हाल तब हैं जब मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान देश के कृषि मंत्री हैं।”
यह भी पढ़ें : एमपी में हंगामा, मुस्लिम लड़के-लड़कियों को अच्छे नंबर देकर हिंदू स्टूडेंट्स को फेल कर रहा था प्रोफेसर

कमलनाथ ने यह भी लिखा कि किसानों को अच्छी तरह समझ लेना चाहिए कि बीजेपी झूठे वादों की राजनीति करती है। धान किसानों ने 3100 रुपए प्रति क्विंटल के वादे पर वोट डाला पर उन्हें 800 रुपया प्रति क्विंटल कम भाव दिया जा रहा है।”
कमलनाथ ने एमपी के मुख्यमंत्री और केंद्रीय कृषि मंत्री से किसानों को वादे के मुताबिक एमएसपी देने की मांग की।
उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस, किसानों के साथ इस धोखेबाजी को बर्दाश्त नहीं करेगी, पार्टी हर स्तर पर इसके लिए संघर्ष करेगी।

Hindi News/ Bhopal / एमएसपी पर किसानों को 800 रुपए का बड़ा नुकसान, कमलनाथ ने ट्वीट कर शिवराजसिंह को घेरा

ट्रेंडिंग वीडियो