चुनावी जमावट करने ग्वालियर जाएंगे कमलनाथ

टिकिट के दावेदारों से भी करेंगे चर्चा

उपचुनाव की तैयारी

 

By: Arun Tiwari

Published: 16 Sep 2020, 08:07 PM IST

भोपाल : उपचुनाव की जंग फतह करने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पूरी तरह से जुट गए हैं। आगर और सांवेर के बाद कमलनाथ अब ग्वालियर के दो दिवसीय दौरे पर जा रहे हैं। 18 और 19 सितंबर को कमलनाथ ग्वालियर में कार्यकर्ता सम्मेलन करेंगे। इस कार्यकर्ता सम्मेलन में अंचल की सभी 16 उपचुनाव वाली सीटों के कार्यकर्ताओं को बुलाया जाएगा। कमलनाथ रोड शो कर अपनी ताकत का अहसास भी कर सकते हैं।
दूसरी सूची घोषित करने की तैयारी :
कमलनाथ जल्द ही उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी करने की तैयारी कर रहे हैं। इसके लिए वे ग्वालियर-चंबल के दौरे के दौरान वहां के टिकट के दावेदारों से भी चर्चा करेंगे। दूसरी सूची में भी बाहरी उम्मीदवारों का पेंच आ सकता है लिहाजा कमलनाथ सभी नेताओं को विश्वास में लेकर उम्मीदवारों का ऐलान करेंगे। ग्वालियर से सतीश सिकरवार और सुमावली से अजब सिंह कुशवाहा कांग्रेस में शामिल हुए हैं और ऐसा माना जा रहा है कि इनको टिकट दिया जा सकता है। वहीं मेहगांव से चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी की दावेदारी मानी जा रही है। चतुर्वेदी भले ही कांग्रेस नेता रहे हों लेकिन लोकसभा चुनाव के समय वे भी भजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे। 19 सितंबर को कमलनाथ दूसरी सूची को फायनल कर ग्वालियर से दिल्ली भी जा सकते हैं।
कार्यकर्ताओं से चुनावी रणनीति पर चर्चा :
कमलनाथ ग्वालियर-चंबल की सभी 16 सीटों के कार्यकर्ताओं के साथ चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगे। कमलनाथ अलग-अलग सीटों के कार्यकर्ताओं से अलग-अलग चर्चा भी करने वाले हैं। इसके अलावा इस अंचल के सभी दिग्गज नेताओं से कमलनाथ की वन टू वन चर्चा भी होगी। टिकट की पहली सूची घोषित होने के बाद उठ रहे स्थानीय विरोध को शांत करने के लिए भी रणनीति तैयार की जाएगी। कमलनाथ असंतुष्ट और नाराज नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। जिला पंचायत भिंड के अध्यक्ष रामनारायण हिंडोलिया ने भी अपने विरोध जताने की माफी मांग ली है। उन्होंने पत्र जारी कर कहा है कि वे कांग्रेस के उम्मीदवार को जिताने के लिए काम करेंगे और दूसरी पार्टी में नहीं जाएंगे।
सिंधिया को देंगे जवाब :
कार्यकर्ता सम्मेलन में कमलनाथ के निशाने पर भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया रहेंगे। सिंधिया और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जोड़ी ने अपने प्रचार के दौरान जो भी आरोप लगाए हैं उन सभी आरोपों पर कमलनाथ पलटवार करेंगे। कार्यकर्ताओं से भी सिंधिया के खिलाफ आक्रामक रहकर प्रचार करने की बात कही जाएगी।

MP Kamal Nath
Arun Tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned