scriptहिंदुत्व की राह पर कांग्रेस,सीएम करवाऐंगे हनुमान चालीसा का सवा करोड़ जाप | Kamal Nath will make Hanuman Chalisa recite 125 million | Patrika News

हिंदुत्व की राह पर कांग्रेस,सीएम करवाऐंगे हनुमान चालीसा का सवा करोड़ जाप

locationभोपालPublished: Jan 29, 2020 10:30:13 am

Submitted by:

Arun Tiwari

– गांधी पुण्यतिथि पर मिंटो हॉल में होगा आयोजन
– आमंत्रण पत्र में लिखा हनुमान भक्त कमलनाथ
 

कमलनाथ कराएंगे हनुमान चालीसा के सवा करोड़ जाप

कमलनाथ कराएंगे हनुमान चालीसा के सवा करोड़ जाप

भोपाल। कांग्रेस एक बार फिर प्रदेश में हिंदुत्व की राह पर है। मुख्यमंत्री कमलनाथ महात्मा गांधी की पुण्यतिथि 30 जनवरी को हनुमान चालीसा के सवा करोड़ जाप करवाने वाले हैं। इसका आयोजन हमारे हनुमान सांस्कृतिक मंच कर रहा है। इस अयोजन में हनुमान भक्त कमलनाथ नजर आएंगे।

मिंटो हॉल में किया जा रहा
निमंत्रण पत्र में यही नाम छापा गया है। इस आयोजन में मुख्य वक्ता के रुप में जीवन प्रबंधन गुरु पंडित विजय शंकर मेहता रहेंगे जो शाम 7 बजे से 8.30 बजे तक हनुमान की महिमा और जीवन प्रबंधन में उनकी भूमिका पर व्याख्यान देंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे। ये आयोजन मिंटो हॉल में किया जा रहा है।

कांग्रेस का साफ्ट हिंदुत्व
प्रदेश में सरकार बनने के साथ ही कांग्रेस साफ्ट हिंदुत्व की राह पर लगातार आगे बढ़ती जा रही है। कांग्रेस की इस नई राह ने भाजपा से उसके परंपरागत मुद्दे छिनते जा रहे हैं। कमलनाथ सरकार ने इससे पहले भी कई ऐसे फैसले किए हैं जो सीधे हिंदुत्व,धर्म और आस्था से जुड़े हुए हैं।

 

सरकार ने गौशाला निर्माण कर माता के रुप में माने जाने वाली गाय की चिंता की है तो मां नर्मदा के संरक्षण की योजना पर भी काम हो रहा है। राम वन पथ गमन के साथ श्रीलंका में सीता मंदिर के निर्माण का फैसला इस ओर एक बड़ा कदम माना जा रहा है।

निर्णय भी सरकार कर चुकी है
महाकाल मंदिर और ओमकारेश्वर मंदिर के कायाकल्प का निर्णय भी सरकार कर चुकी है। अध्यात्म मंत्री पीसी शर्मा कहते हैं कि भाजपा धर्म की ठेकेदार नहीं है। वो सिर्फ ढोंग करती है हम उस ओर काम कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने छिंदवाड़ा में 108 फीट की हनुमान प्रतिमा बनवाकर खुद को हनुमान भक्त प्रमाणित भी किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो