कमलनाथ खण्डवा से करेंगे चुनाव प्रचार की शुरूआत, कांग्रेस के लिए प्रतिष्ठा की है सीट

भितरघात का भी खतरा, कार्यकर्ताओं की बैठक भी लेंगे

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ 12 अक्टूबर से चुनाव प्रचार की शुरूआत करेंगे। इसकी शुरूआत खण्डवा लोकसभा क्षेत्र से होगी। कांग्रेस के लिए यह सीट प्रतिष्ठा वाली भी है। पार्टी का केन्द्रीय नेतृत्व भी चाहता है कि यह सीट कांग्रेस के खाते में आए। इसलिए यहां पार्टी का अधिक फोकस है। उप चुनाव वाली अन्य सीटों पर भी पार्टी पूरी रणनीति के साथ काम कर रही है।

प्रदेश के एक लोकसभा और तीनों विधानसभा में उप चुनाव के एलान के पहले से ही कांग्रेस ने जमीन मजबूत करना शुरू कर दिया था। टिकट के पहले इन सीटों पर कमलनाथ ने स्वयं सर्वे कराया। सर्वे में जिताउ बताए गए उम्मीदवारों का टिकट दिया गया। यह बात अलग है कि इन सीटों पर जिन्हेंं टिकट दिया गया है उनमें से पिछले चुनाव में मात खा चुके लोग भी शामिल हैं। फिर भी पार्टी ने इन पर भरोसा किया है।

चुनावी सभाओं के साथ कार्यकर्ताओं से भी चर्चा करेंगे कमलनाथ -

खण्डवा लोकसभा सीट में पहुंच रहे कमलनाथ की 12 तारीख को बड़ी सभा होने की संभावना है। इसके लिए पार्टी स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। खण्डवा पहुंचकर वे दादाजी धूनीवाले बाबा आश्रम में दर्शन कर चुनावी कार्य का श्रीगणेश करेंगे। क्षेत्र के प्रबुद्ध जनों से चर्चा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे। पार्टी को यहां भितरघात का खतरा भी है, इसलिए पार्टी अभी से एलर्ट है। कमजोर कडिय़ों को देखा जा रहा है। असंतुष्टों पर भी नजर है। इन्हें साधने की कोशिश हो रही है।

दीपेश अवस्थी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned