scriptकमल ने वल्र्ड 6 रेड स्नूकर में जीता रजत | Patrika News

कमल ने वल्र्ड 6 रेड स्नूकर में जीता रजत

locationभोपालPublished: Aug 07, 2017 04:07:00 pm

Submitted by:

sanjana kumar

क्रिकेट से लेकर, फुटबॉल और आपकी पसंद के गेम की ख़बरों के लिये ज़रूर पढें ये खबर….

 भोपाल। राजधानी के विक्रम अवार्डी स्नूकर प्लेयर कमल चावला ने इजिप्ट में खेली जा रही आईबीएसएफ 6 रेड वल्र्ड स्नूकर चैम्पियनशिप में रजत पदक हासिल किया है। खिताबी मुकाबले में उन्हें गतविजेता वेल्स के डेरेन मोर्गन के हाथों 6-4 से शिकस्त मिली। कमल पहली बार वल्र्ड स्नूकर चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचे थे। पूर्व में वे वल्र्ड स्नूकर चैम्पियनशिप और वल्र्ड टीम स्नूकर चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीत चुके हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कमल का यह सातवां मेडल है। ओबी अग्रवाल (1984), पंकज आडवानी (2003, 2014, 2015) के बाद कमल देश के तीसरे स्नूकर खिलाडी हैं, जिन्होंने वल्र्ड स्नूकर चैम्पियनशिप के फाइनल में प्रवेश किया है।

 

पहली बार पहुंचे वल्र्ड चैंपियनशिप के फाइनल में

पहली बार वल्र्ड चैम्पियनशिप का फाइनल खेल रहे कमल चावला शुरुआत में 1-4 से पीछे थे। लेकिन तीन फ्रेम जीतकर स्कोर 4-4 से बराबर किया। लेकिन मोर्गन ने अपने सधे खेल के सहारे 9वे फ्रेम में 60 व 10वे फे्रम में 45 के ब्रेक के साथ जीत दर्ज की।

ग्रुप में जीते तीनों मैच

इससे पूर्व कमल ने ग्रुप में अपने तीनों मैच जीते। उन्होंने वेल्स के एलेक्स को 4-1 से, जोर्डन के शराफ माईता को 4-2 से और लेबनान के यासिन मूसा को 4-3 से हराकर गु्रप में पहला स्थान हासिल किया। नाकआउट में भारत के ही संदीप गुलाटी को 4-3, हॉगकांग के ची वेई को 4-1 से परास्त कर क्वार्टरफाइनल में में कदम रखा। यहां मलेशिया के किन हू मो को 5-4 से हराकर सेमीफाइनल में पहुचे। जहां पाकिस्तान के बाबर मसीह को 5-3 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। अब वे पुष्पिंदर सिंह के साथ टीम चैम्पियनशिप के मुकाबलों में खेलेंगे।

 

क्रिकेट टूर्नामेंट

मप्र ने आंध्रा को 10 विकेट से हराया

के. थिम्मापाह मेमोरियल सीनियर क्रिकेट टूर्नामेंट में रविवार को मप्र ने आंध्र प्रदेश को 10 विकेट से हरा दिया। लेकिन टीम सेमीफाइनल में प्रवेश नहीं कर सकी। कनार्टक में खेले गए चार दिनी मुकाबले में कर्नाटका ने दूसरी में मप्र को 14 रन का लक्ष्य दिया। जिसके जवाब में मप्र ने 18 रन बनाकर दस विकेट से जीत दर्ज की। फॉलोआन खेलते हुए आंध्रा की टीम दूसरी पारी में १९५ रन पर सिमटी। जबकि पहली पारी में आंध्रा ने 315 रन बनाए। मप्र ने अपनी पारी में 496 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। दूसरी पारी में मप्र के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए चंद्रकांत सकुरे और पार्थ साहनी ने तीन-तीन विकेट लिए। अंकित शर्मा के खाते में दो विकेट आए।

फुटबॉल मैच : मास क्लब अगले दौर में

भोपाल जिला फुटबॉल लीग में रविवार मास क्लब ने एचएनजेडीएम को हराकर अगले दौर में जगह बनाई। रेलवे इंस्टीट्यूट फुटबॉल मैदान पर मास ने एचएनजेडीएम को 1-0 से शिकस्त दे दी। उसके लिए रोहित ने मैच के 15वें मिनट में एक मात्र गोल किया। वहीं, यूनाईटेड और मध्य भारत का मुकाबला 1-1 ड्रॉ पर समाप्त हुआ। मध्य भारत की तरफ से आबुद ने 35वें मिनट में गोल दागा। जबकि यूनाईटेड की तरफ से रोहित ने 42वें मिनट में गोल किया। इससे पहले बीआरएफसी और अरेरा का मुकाबला रद्द हो गया।

football
फुटबॉल टूर्नामेंट 12 से

सिन्धुसेना की ओर से दो दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन शहर के एमवीएम खेल मैदान में 12 से 13 अगस्त तक किया जाएगा। इसमें सिंधी समाज की अंडर-20 की 16 टीमें भाग लेंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो