पूर्व सीएम कमलनाथ का सीएम शिवराज पर बड़ा हमला, कहा- अब तो सच बोलें शिवराज

राहुल गांधी ( Rahul Gandhi) पर सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh chouhan ) की तरफ लगाए आरोपों पर पूर्व सीएम कमलनाथ ( Kamalnath ) ने किया पलटवार, बोले- अब तो सच बोलने का साहस दिखाएं..

By: Shailendra Sharma

Published: 23 Jun 2020, 07:36 PM IST

भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh ) के राहुल गांधी ( Rahul Gandhi) पर लगाए आरोपों पर पूर्व सीएम कमलनाथ ( Kamalnath ) ने पलटवार (palatwar) किया है। कमलनाथ ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व के इशारे पर सरकार गिराने वाले और उनकी कृपा पर मुख्यमंत्री बनने वाले शिवराज सिंह चौहान कम से कम चीनी सैनिकों की घुसपैठ व हमारे 20 वीर सपूतों की शहादत पर तो सच बोलने का साहस दिखाएं और अपने केंद्रीय नेतृत्व की असफलता को स्वीकार करें।

 

केन्द्र सरकार पर कमलनाथ का हमला
पूर्व सीएम कमलनाथ ने केन्द्र सरकार पर भी जमकर हमला बोला। कमलनाथ ने कहा कि पूरा देश जानता है कि कांग्रेस पिछले कुछ माह से लगातार हमारी सीमा पर चीनी घुसपैठ को लेकर केंद्र सरकार को आगाह कर रही थी लेकिन केंद्र सरकार लापरवाह बनी रही और निरंतर गुमराह करने व भ्रमित करने वाले बयान केन्द्र सरकार की ओर से दिए जाते रहे।

 

kamalnath.jpg

पीएम और रक्षा मंत्री के बयानों में अंतर क्यों ?
कमलनाथ ने कहा कि 15-16 जून को सरहद पर लद्दाख में गलवान घाटी में चीनी सैनिकों से संघर्ष में हमारे 20 वीर सैनिकों की शहादत हुई। घुसपैठ की पुष्टि हुई, उसके बाद भी हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक में हमारी सरजमीं पर घुसपैठ न होने की बात कही जबकि रक्षा मंत्री और विदेश मंत्री का बयान कुछ और ही है।

देश को सच्चाई बताएं पीएम-कमलनाथ
पूर्व सीएम कमलनाथ ने आगे कहा कि यदि राहुल गांधी जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका निभाते हुए देश के प्रधानमंत्री से इस मामले में देश को सच्चाई बताने का आग्रह कर रहें हैं तो यह उनका कर्तव्य है। हमारे देश के वीर सैनिकों की शहादत पर चुप बैठना क्या देशभक्ति है ? राष्ट्रहित के मुद्दों पर बात करना क्या देशद्रोह है ? क्या हमारे वीर सैनिकों का बलिदान यूं ही व्यर्थ जाने दें ? देश की सुरक्षा पर गंभीर खतरा हो तो क्या कांग्रेस चुप बैठे ? आज कांग्रेस सहित देश का हर नागरिक भारतीय सेना के साथ खड़ा है लेकिन केन्द्र सरकार को देश को सच्चाई तो बतानी होगी।

 

shivraj.jpg

सीएम शिवराज ने राहुल पर साधा था निशाना
बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी की तरफ से उठाए गए सवालों पर मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा था । शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि जब हमारे देश के जवान अपने वतन की हिफाजत कर रहे हैं ऐसे समय में जवानों पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राजनीति कर रहे हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा था कि शर्म आती है कि भारत में हमारे बीच राहुल गांधी जी जैसे नेता हैं जिनकी दिनचर्या में सेना की वीरता पर सवाल उठाना शामिल है। ऐसे समय जब हम सभी को दलगत राजनीति को किनारे रखकर एकजुटता दिखानी चाहिए, वे देश के प्रधानमंत्री पर शाब्दिक हमले कर रहे हैं। ऐसे लोग नेता कहलाने लायक ही नहीं हैं।

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned