scriptएडीजी के ट्रांसफर पर विवाद बढ़ा, मुख्यमंत्री तक पहुंचा मामला | Kamalnath Action:ADG shailesh kumar denied to go Mumbai after transfer | Patrika News

एडीजी के ट्रांसफर पर विवाद बढ़ा, मुख्यमंत्री तक पहुंचा मामला

locationभोपालPublished: Oct 02, 2019 08:53:59 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

 
– प्रशासनिक सर्जरी में पुलिस मुख्यालय से मुंबई भेजे गए शैलेष सिंह- मुंबई जाने से किया इनकार, तबादला निरस्त कराने में जुटे

cm kamal nath

मुख्यमंत्री कमलनाथ करेंगे मेरा मध्यप्रदेश पोर्टल को लांच


भोपाल/ हनीट्रैप के मामले में की गई प्रशासनिक सर्जरी के चलते एडीजी शैलेष सिंह का तबादला मुंबई कर दिया गया है। उन्हें वहां पर रिजर्व बैंक के मामलों के साथ सरकार के दूसरे मामलों को देखने की जिम्मेदारी दी गई है। हालांकि इस तबादला आदेश के खिलाफ एडीजी ने मोर्चा खोल दिया है। शैलेष सिंह ने मुख्यमंत्री तक तबादला निरस्त कराने की गुहार लगाई है। एडीजी ने साफ किया है कि उन्होंने कभी तबादला करने के लिए नहीं कहा है और न ही वह मुंबई जाना चाहते हैं।
दरअसल, हनीट्रैप में उठ रहे विवादों के बीच में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पुलिस मुख्यालय में बड़े तबादले किए। जिसके तहत एटीएस चीफ एवं हनीट्रैप की जांच कर रही एसआईटी चीफ के पद से संजीव शमी को रवाना कर दिया गया। इसके साथ ही कई और अफसरों के भी तबादले किए गए। इसी के चलते एडीजी शैलेष सिंह का तबादला मुंबई कर दिया गया है। कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री को बताया गया था कि शैलेष सिंह खुद मुंबई जाना चाहते हैं। इसलिए उनका आदेश तत्काल जारी कर दिया गया और उनके लिए एक एडीजी स्तर के ओएसडी का पद मुंबई में ट्रांसफर किया गया। लेकिन जैसे ही आदेश जारी हुआ, शैलेष सिंह ने आपत्ति जाहिर कर दी।
बेटी की है शादी
शैलेष सिंह का कहना है कि दिसंबर में मेरी बेटी की शादी है। मैं उसकी तैयारियों में लगा हुआ हूं। मैंने कभी नहीं कहा कि मैं मुंबई या कहीं और जाना चाहता हूं। मुझे जानबूझकर भेजा जा रहा है। मैंने मुख्यमंत्री और उच्च अधिकारियों को बता दिया है। मेरा तबादला डीजीपी को निरस्त करना ही पड़ेगा। मैं मुंबई नहीं जाना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि वह पूरे मामले की जानकारी मुख्यमंत्री को भी देंगे।
मुख्यमंत्री के करीबी हैं शैलेष सिंह
शैलेष सिंह को मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबी अफसरों में शुमार किया जाता है। वह न केवल छिंदवाडा में पदस्थ रहे हैं, बल्कि उन्हें पिछले काफी समय से कमलनाथ के खेमे का ही अफसर माना जाता है। ऐसे में सवाल खड़े हो गए हैं कि आखिर बिना मुख्यमंत्री की मर्जी के क्या उनके करीबी अफसर का तबादला किया गया है?
मंगलवार को हुआ था ट्रांसफर
दरअसल, मंगलवार को गृह मंत्रालय की तरफ से कई पुलिस अफसरों के तबादले की सूची जारी की गई थी। जिसमें हनीट्रैप मामले की जांच कर रहे एसआईटी चीफ भी बदल दिए गए थे। इसी के साथ एडीजी शैलेष कुमार सिंह के तबादले की भी अधिसूचना जारी हुई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो