scriptकमलनाथ ने पूछा, सर्जिकल स्ट्राइक की कोई तस्वीर है क्या, शिवराज सिंह चौहान ने तुरंत पेश किए सबूत | KamalNath demand evidence on surgical strike, Shivraj immediately gave | Patrika News

कमलनाथ ने पूछा, सर्जिकल स्ट्राइक की कोई तस्वीर है क्या, शिवराज सिंह चौहान ने तुरंत पेश किए सबूत

locationभोपालPublished: Feb 21, 2020 05:39:06 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

बीजेपी ने सीएम से पूछा कि क्या हमारी सेना झूठ बोल रही है

05.png
भोपाल/ बालाकोट एयरस्ट्राइकके एक साल होने वाले हैं। ऐसे में एक बार फिर से कांग्रेस ने उस सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाया है। मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल करते हुए कहा है कि इसके कोई सबूत नहीं हैं। सिर्फ मीडिया में ही इसका शोर है। वहीं, बीजेपी इस पर आगबबूला हो गई। पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सीएम के बयान के बाद तुरंत ट्वीट कर सबूत पेश किए हैं।

सीएम कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में गुरुवार को सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर सवाल उठाया था। लेकिन शुक्रवार को भी वह अपने बयान पर अड़े रहे। उन्होंने कहा है कि अगर आपने सर्जिकल स्ट्राइक की है तो इसके बारे में देश को जानकारी होनी चाहिए। इंदिरा गांधी जी ने जब नब्बे हजार पाकिस्तानी सैनिकों का सरेंडर करवाया था, तब पूरे देश और विश्व ने देखा था। उन्होंने कहा कि हमें बड़ा गर्व है, अपने एयरफोर्स और आर्मी पर।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
कमलनाथ ने कहा कि ये गर्व देश के सभी लोगों को होनी चाहिए। उन्हें जानकारी होनी चाहिए कि कोई सर्जिकल स्ट्राइक हुई है। केवल मीडिया में शोर है कि सर्जिकल स्ट्राइक हो गया है। क्या इससे जनता को तसल्ली होगी। न कोई आंकड़े हैं, न कोई तस्वीर है। किसी ने कोई तस्वीर देखी है क्या। इस स्ट्राइक में कितने लोग मारे गए, क्या कोई आंकड़े हैं। कितनी इमारतें वहां गिराई गईं। कितने आतंकवादी को आपने मारा। इसे बताने में संकोच और शर्म क्यों आनी चाहिए। सर्जिकल स्ट्राइक के फेक होने के सवाल पर सीएम ने कहा कि हमारी आर्मी और एयरफोर्स को फेक काम नहीं करती है। लेकिन जानकारी तो दे।
https://twitter.com/hashtag/Balakot?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

शिवराज ने पेश किए सबूत
सीएम ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाए हैं। अब पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें इसके सबूत दिए हैं। उन्होंने कहा कि भारत की कार्रवाई नहीं, पाकिस्तान की बौखलाहट की सबूत ही काफी है। शिवराज ने सीएम कमलनाथ से आग्रह किया है कि इन बिंदुओं पर गौर फरमाइएगा तो आपको जवाब मिल जाएगा। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान में इमरजेंसी डिक्लेयर की। वहां के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि भारत ने गंभीर आक्रमाकता दिखाई, पाकिस्तान को अपनी सुरक्षा के लिए भारत को जवाब देने का पूरा हक है।
34.jpg
वहीं, मध्यप्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष वीडी शर्मा ने लिखा कि हमारे देश के वीर जवानों ने सर्जिकल स्ट्राइक की, दुश्मन को सबक सिखाया और सही सलामत वापस आ गए और आप अभी भी सबूत पर अटके हुए हैं। क्या आप यह कह रहे हैं कि हमारी सेना झूठ बोल रही है। मेरा सुझाव है कि अपने चुनावी वचन पत्र में किए गए वादों को पूरा करने पर ज्यादा ध्यान दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो