scriptकमलनाथ बोले, आदिवासियों पर हुए खर्च को लेकर श्वेत पत्र जारी करे सरकार | Kamalnath said, government should issue white paper spent on trible | Patrika News

कमलनाथ बोले, आदिवासियों पर हुए खर्च को लेकर श्वेत पत्र जारी करे सरकार

locationभोपालPublished: Nov 16, 2021 10:56:38 pm

जिससे शिवराज सरकार के कार्यकाल की हकीकत सामने आए

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि राज्य में 17 सालों से शिवराज सरकार है। इस दौरान सरकार ने आदिवासियों के हित में क्या काम किए हैं, योजनाओं और वर्तमान में आयोजित जनजाति गौरव दिवस पर कुल कितनी राशि खर्च हुई है, इन सभी बिन्दुओं को शामिल करते हुए श्वेत पत्र जारी किया जाए। जिससे शिवराज सरकार के कार्यकाल की वास्तविकता सामने आ सके।
कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा है कि सरकार यह भी बताए कि आदिवासी वर्ग के हित में कितने कार्य किए गए, कितने निर्णय लिए गए, उनका कितना क्रियान्वयन हुआ। इन योजनाओं से कितने आदिवासी लाभांवित हुए, कुल कितनी राशि इस वर्ग के हित के लिए शिवराज सरकार ने बजट में आवंटित की, कितनी राशि खर्च हुई। केन्द्र में सात साल के मोदी सरकार सरकार से इस वर्ग के हित में प्रदेश को कितनी राशि प्राप्त हुई।
हर योजना का लाभ पहले भाजपाई को –
कमलनाथ ने एक अन्य ट्वीट पीएम मोदी को संबोधित करते हुए किया। इसमें लिखा कि आपने मध्यप्रदेश में कहा कि हम वीआईपी से ईपीआई कल्चर बनाएँगे। लेकिन यहाँ तो भाजपा सरकार में ईबीआई (एवरी भाजपाई इज इंपोर्टेंट) कल्चर है। यहाँ आम व्यक्ति, हर वर्ग दुखी है, अपने हक़ को लेकर संघर्षरत है, उसकी कोई सुनवाई नही। हर योजना का लाभ सबसे पहले भाजपाई को ही मिलता है। यहाँ युवा रोजगार, किसान खाद, बिजली व न्याय के लिये भटक रहा है, महिलाएँ सम्मान व सुरक्षा की गुहार लगा रही है, कर्मचारी वर्ग अपने डीए, वेतनवृद्धि , एरियर की राशि को लेकर सड़कों पर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो