scriptकमलनाथ का आरोप, झूठ बोल रहे हैं सिंधिया, इसी मंच से बांटे थे सिंधिया ने कर्जमाफी के सर्टिफिकेट | Kamalnath Says Jyotiraditya Scindia Lied on Kisan Karz Maafi Yojna | Patrika News

कमलनाथ का आरोप, झूठ बोल रहे हैं सिंधिया, इसी मंच से बांटे थे सिंधिया ने कर्जमाफी के सर्टिफिकेट

locationभोपालPublished: Oct 22, 2020 05:25:05 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

चुनावी सभा के दौरान कमलनाथ ने सिंधिया पर लगाया झूठ बोलने का आरोप, कहा-करैरा में ही मंच से सिंधिया ने किसानों को बांटे थे कर्जमाफी के सर्टिफिकेट…

kamalnth-scindhiya.png

भोपाल. मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कर्जमाफी को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। शिवपुरी के करैरा में चुनावी सभा के दौरान कमलनाथ ने सिंधिया पर आरोप लगाया कि जिन सिंधिया ने खुद ही करैरा में मंच से किसानों को कर्जमाफी के सर्टिफिकेट बांटे थे वही सिंधिया अब कर्जमाफी न होने की बात कहते हए झूठ बोल रहे हैं। इस दौरान कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर भी जमकर निशाना साधा।

‘सरकार बनते ही फिर करेंगे कर्जमाफी’
किसान कर्जमाफी को लेकर हो रही बयानबाजी के बीच कमलनाथ ने ज्योतिरादित्य सिंधिया और सीएम शिवराज सिंह चौहान पर झूठ बोलने का आरोप लगाया। कमलनाथ ने कहा कि जिन सिंधिया ने खुद सर्टिफिकेट बांटे थे वो अब झूठ बोल रहे हैं वहीं विधानसभा में खुद शिवराज सरकार ने प्रदेश में 27 लाख किसानों का कर्जमाफ होने की बात स्वीकार की थी लेकिन अब वो मंच से कर्जमाफी न होने की बात कह रहे हैं। कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर फिर से किसानों का 2 लाख रुपए तक का कर्ज माफ किया जाएगा।

सौदेबाजी कर सरकार बनाकर बीजेपी ने प्रदेश को कलंकित किया- कमलनाथ
कमलनाथ ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि जब बाबा साहब अंबेडकर ने संविधान बनाया तो उपचुनाव का प्रावधान ये सोचकर किया था कि किसी विधायक या सांसद के निधन के बाद उपचुनाव होंगे लेकिन उन्होंने कभी नहीं सोचा होगा कि सौदेबाजी व बोली लगने के कारण भी उपचुनाव होंगे। उन्होंने आगे कहा मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में से 25 सीटों पर उपचुनाव किसी विधायक के निधन के कारण नहीं हो रहे हैं बल्कि सौदेबाजी और बोली लगने के कारण हो रहे हैं। भाजपा ने सौदेबाजी कर सरकार बनाई है और प्रदेश को कलंकित किया है।

गद्दारी बर्दाश्त नहीं- कमलनाथ
कमलनाथ के कांग्रेस प्रत्याशियों को जिताने की अपील करते हुए कहा कि ग्वालियर-चंबल की माटी वीरों की भूमि है, यहां के सबसे ज्यादा नौजवान हमारे देश की रक्षा में बॉर्डर पर डटे हुए हैं। ग्वालियर-चंबल का इंसान सब कुछ बर्दाश्त कर सकता है लेकिन गद्दारी बर्दाश्त नहीं कर सकता। इस दौरान कमलनाथ ने युवाओं को रोजगार देने का वादा भी मंच से किया और खुद की व शिवराज सरकार के अंतर भी गिनाए।

ट्रेंडिंग वीडियो