scriptलोकसभा चुनाव 2019: तो क्या करीना कपूर तोड़ देंगी भाजपा का ये गढ़? | kareena kapoor fight with minister narendra S tomar in loksabha 2019 | Patrika News

लोकसभा चुनाव 2019: तो क्या करीना कपूर तोड़ देंगी भाजपा का ये गढ़?

locationभोपालPublished: Jan 21, 2019 11:47:12 am

कांग्रेस की इस चाल से अपने ही गढ़ को बचाने में उलझी भाजपा!…

narendra singh v/s kareena kapoor

लोकसभा चुनाव 2019: तो क्या करीना कपूर तोड़ देंगी भाजपा का ये गढ़?

भोपाल। लोकसभा चुनाव 2019 अब नजदीक ही हैं, ऐसे में पार्टियां जहां एक ओर एक दूसरे को चुनाव में हराने के लिए नेताओं को घेरने की प्लानिंग कर रही हैं। वहीं सत्ता पर काबिज होने के लिए एक दूसरे के गढ़ में सेंध मारी का प्लान भी जारी है।

इसी क्रम में कांग्रेस ने भाजपा के गढ़ भोपाल में सेंध लगाने का एक नया फॉर्मूला तय किया है। जिसके चलते भाजपा सकते में आ गई है।

दरअसल कांग्रेस मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली जीत को लोकसभा चुनाव में भी भुनाना चाहती है। इसलिए पार्टी ने अभी से उसकी तैयारी भी शुरू कर दी है। अपने नए फार्मूले के तहत कांग्रेस के कुछ पार्षदों ने भोपाल लोकसभा सीट जीत के लिए भोपाल संसदीय सीट से किसी नेता को नहीं बल्कि बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान को टिकट दिए जाने की मांग की है।

दरअसल, कांग्रेस पार्षदों के अनुसार भोपाल संसदीय सीट पर कई साल से बीजेपी का एक छत्र राज चल रहा है और भोपाल भाजपा का मजबूत किला बनता जा रहा है। जिसे ढहाने के लिए करीना कपूर खान सही उम्मीदवार रहेंगी।

इस संबंध में कांग्रेस पार्षद गुडडू चौहान और अनीस खान का मानना है कि युवाओं में करीना कपूर की अच्छी फैन फॉलोइंग है और करीना युवाओं का वोट हासिल कर पाएंगी।

दिलचस्प होगा मुकाबला!…
जैसा की लगातार खबर आ रही है कि ग्वालियर के संसद व केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर इस बार भोपाल से चुनाव लड़ सकते हैं। ऐसे में उनके सामने यदि भोपाल की बहु व बालीवुड स्टार करीना कपूर चुनाव में उतरती हैं। तो चुनाव गजब का दिलचस्प होगा।

जानकारों की माने तो भाजपा के लिए भोपाल एक सेफ सीट है, ऐसे में नरेंद्र सिंह तोमर के यहां आने से जहां एक ओर लोग उन्हें वोट देते दिखेंगे, वहीं सामने करीना कपूर के उतरने से मुकाबला और रोचक बन जाएगा। ऐसे में जीत का दावा किसी भी पार्टी के लिए करना मुश्किल हो सकता है।


भले ही करीना कपूर के ससूर नवाब पटौदी भोपाल से चुनाव में हार का मुंह देख चुके हों, लेकिन राजनीति के जानकार डीके शर्मा का कहना है कि करीना की फैन फॉलोइंग व स्टारडम उनको मजबूत स्थिति में खड़ा करता है।

जहां एक ओर भोपाल भाजपा की मजबूत सीट होने के बावजूद नरेंद्र सिंह को बाहर का होने के चलते परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। वहीं मंत्री होने का लाभ भी उन्हें अवश्य मिलेगा। इसके अलावा भाजपा का मजबूत होल्ड वाला क्षेत्र होने का फायदा भी इन्हें साफ तौर से होगा।

जबकि करीना के साथ भोपाल का रिश्ता और स्टार डम उनकी मजबूती का मुख्य कारण बनेगा। ऐसे में भाजपा के हाथ में ये सीट कब तक सुरक्षित रहेगी ये देखना दिलचस्प रहेगा। दूसरा आज के दौर में युवा फिल्म स्टारों को अपना आइकॉन बना लेते हैं, ऐसी स्थिति में भी इसका फायदा सीधे करीना को ही मिलेगा।


जहां तक करीना की कमजोरी की बात है तो इससे पहले नवाब पटौदी भी यहां चुनाव हार चुके हैं, वहीं करीना का समय मुम्बई में ज्यादा बीता है ये फैक्टर उन्हें चुनाव में प्रभावित कर सकते हैं।

ज्ञात हो कि करीना के पति सैफ अली खान का भोपाल से पुशतैनी संबंध है। पटौदी परिवार बरसों से भोपाल में रह रहा है और सैफ, करीना, शर्मिला टैगोर और सोहा अली खान कई बार भोपाल आ भी चुके हैं। ऐसे में कांग्रेसी पार्षद पटौदी परिवार की लोकप्रियता को लोकसभा चुनाव में भुनाने की बात कर रहे हैं।

पार्षदों ने कहा है कि इस मांग को लेकर वो जल्द ही मुख्यमंत्री कमलनाथ से भी मुलाकात करेंगे।

जानिये कौन क्या बोला…
वहीं, अनीस का कहना है कि करीना क्योंकि पटौदी खानदान की बहू हैं इसलिए कांग्रेस को पुराने भोपाल में भी इसका फायदा मिलेगा। इसके अलावा महिला होने के नाते करीना महिलाओं के भी अच्छे खासे वोट लेने में कामयाब हो सकती हैं।

ये बोली भाजपा…
वहीं दूसरी ओर कांग्रेस पार्षदों की मांग पर बीजेपी ने तंज कसते हुए कहा है कि कांग्रेस के पास अब नेता नहीं बचे इसलिए अभिनेता के सहारे चुनाव लड़ना चाह रहे हैं।

भोपाल से बीजेपी सांसद आलोक संजर ने कहा कि ‘कांग्रेस के पास स्थानीय नेता नहीं बचे इसलिए मुम्बई से उम्मीदवार इंपोर्ट करने की जरूरत पड़ रही है। मुझे पूरा भरोसा है इस बार भी भोपाल की जनता बीजेपी को ही चुनेगी।’

कुल मिला कर यदि कांग्रेस करीना कपूर को मैदान में उतारती है और वहीं उनके सामने भाजपा नरेंद्र सिंह तोमर को चुनाव में लाती है।

तो यह कहना गलत न होगा की तब उंट किस करवट बैठेगा कहा नहीं जा सकता। वहीं कांग्रेस की ओर से निकाला गया ये फॉर्मूला भाजपा के इस किले पर भारी भी पड़ सकता है। जिसके चलते उसे लोकसभा 2019 में नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। वहीं सूत्रों के अनुसार भाजपा ने भी भोपाल से कांग्रेस की ओर से करीना कपूर को खड़े किए जाने पर उसकी तोड़ का फॉर्मूला इजाद करना शुरू कर दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो