पार्किंग को लेकर व्यापारियों ने ठेकेदार के खिलाफ किया प्रदर्शन- see video

पार्किंग को लेकर व्यापारियों ने ठेकेदार के खिलाफ किया प्रदर्शन- see video

Yogendra Sen | Publish: Feb, 15 2018 12:40:20 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

पार्किंग को लेकर करोंद गल्ला मंडी के व्यापारियों की हड़ताल

भोपाल। करोंद गल्ला मंडी में पार्किंग को लेकर गुरुवार को व्यापारियों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। व्यापारियों का कहना है कि पार्किंग ठेकेदार पार्किंग के नाम पर मनमानी रेट वसूल कर रहे हैं। जिसकों लेकर मंडी के व्यापारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

जानकारों का कहना है कि भोपाल के कई सार्वजनिक स्थानों पर नगर निगम लोगों पार्किंग के लिए ठेका दे रही है। ठेकेदार लोगों से मनमानी पार्किंग शुल्क वसूल कर रहे है। ऐसे में व्यापारियों का कहना है कि कई बार व्यापारी को दिनभर में कई बार आना जाना पड़ता जिससे पार्किंग ठेकेदार परेशान कर रहें।

इसी को लेकर व्यापारियों ने ठेकेदार और सरकार के खिलाफ अवैध वसूली को लेकर प्रदर्शन किया है। व्यापारियों का कहना है जब तक अवैध पार्किंग नहीं खत्म किया जाएगा तब तक व्यापारी प्रदर्शन जारी रहेंगा।

पार्किंग के विरोध में दुकानें बंद
पार्किंग के विरोध में जहां व्यापारियों ने धरना बोला है वहीं कई व्यापारी ने अवैध पार्किंग के चलते अपनी दुकानें बंद कर दिए हैं। जिससे गल्ला मंड़ी में खरीददारी करने के लिए आए उपभोक्ताओं के परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं मंड़ी में आए उपभोक्ताओं का भी कहना है कि पार्किंग को लेकर ठेकेदार अवैध शुल्क वसूल कर रहे है। इधर, कई उपभोक्ताओं ने हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर प्रायवेट ठेकेदार अवैध वसूली की बात कहीं। व्यापारियों ने सरकारी विरोधी नारे के लगाते हुए दुकानें बंदकर प्रदर्शन करने का ऐलान किया है।

रोड़ पर लगा जाम
पार्किंग की समस्या को लेकर उपभोक्ताओं ने अपने दो पहिया वाहन रोड़ पर ही खड़ा कर दिया। पार्किंग में अवैध वसूल के चलते पार्किंग स्थल पर व्यापारी अपने वाहन खड़े करने से कतारा रहे है। ऐसी स्थिति में रोड़ जाम की समस्या भी बढ़ती जा रही है। व्यापारियों का कहना है इस मामले में नगर निगम की लापरवाही भी नजर आ रही है। निगम ऐसे स्थानों पर पार्किंग स्थल बना रहा है जहां पर निगम को ज्यादा कमाई हो सके। व्यापारियों का कहना है कि ठेकेदार की अवैध वसूली नहीं होने देंगे।

Ad Block is Banned